लाइव टीवी

PAK vs AUS 3rd Test Day 2: ऑस्ट्रेलियाई टीम 391 रन पर सिमटी, ऐसा रहा लाहौर टेस्ट के दूसरे दिन का खेल

Updated Mar 22, 2022 | 19:58 IST

Australia tour of Pakistan 2022, PAK vs AUS 3rd Test Day 2 Match Highlights: पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच लाहौर में चल रहे तीसरे व अंतिम टेस्ट मैच के दूसरे दिन क्या कुछ हुआ, यहां जानिए।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
पाकिस्तान बनाम ऑस्ट्रेलिया तीसरा टेस्ट, दूसरा दिन
मुख्य बातें
  • ऑस्ट्रेलिया का पाकिस्तान दौरा 2022 - तीसरा टेस्ट मैच
  • मैच के दूसरे दिन का खेल समाप्त, ऑस्ट्रेलियाई टीम 391 रन पर सिमटी
  • पाकिस्तानी टीम ने दिन का खेल खत्म होने तक 1 विकेट गंवाया

ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन और विकेटकीपर एलेक्स कैरी की अर्धशतकीय पारियों और दोनों के बीच छठे विकेट के लिए 135 रन की शानदार साझेदारी से ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन मंगलवार को अपनी पहली पारी में 391 रन बनाये। जवाब में उतरी पाकिस्तानी टीम ने दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी पहली पारी में 1 विकेट गंवाते हुए 90 रन बना लिए थे।

कैमरून ग्रीन ने 163 गेंद की पारी में नौ चौके की मदद से 79 रन बनाये जबकि कैरी ने 105 गेंद की पारी में 67 रन बनाने के दौरान सात बार गेंद को सीमा रेखा के पार पहुंचाया। इस दौरान पाकिस्तान के लिए तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी और नसीम शाह ने चार-चार विकेट लिये। ऑस्ट्रेलिया ने दिन की शुरुआत पांच विकेट पर 232 रन के चुनौतीपूर्ण स्कोर से किया था लेकिन बायें हाथ के बल्लेबाज कैरी और दायें हाथ के बल्लेबाज ग्रीन ने दिन के शुरुआती सत्र में पाकिस्तान के गेंदबाजों को ज्यादा मौके नहीं दिये।

इस दौरान कैरी विकेट के पीछे लपके जाने के  मैदान अंपायर के फैसले को डीआरएस की मदद से बदलने में सफल रहे। कैरी जब 27 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे तो हसन अली की गेंद पर अंपायर अलीम डार ने उन्हें आउट करार दिया। टेलीविजन रिप्ले में हालांकि दिखा की गेंद बल्ले से दूर से निकल रही थी और विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान के दस्ताने में जाने से पहले शायद विकेट को हल्का का छूते हुए निकल गयी थी। उन्होंने ऑफ स्पिनर साजिद खान के खिलाफ लगातार दो चौके जड़कर 73 गेंद में दौरे का अपना दूसरा अर्धशतक पूरा किया।

दूसरे छोर पर ज्यादा सतर्कता के साथ बल्लेबाजी कर रहे ग्रीन ने साजिद और वामहस्त स्पिनर नौमान अली के खिलाफ कदमों का शानदार इस्तेमाल किया। उन्होंने साजिद की गेंद पर मिड ऑन में ड्राइव लगाकर दो रन लेने के साथ ही 117 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया। नौमान अली ने पारी के 120वें ओवर की आखिरी गेंद पर कैरी को पगबाधा कर इस शानदार साझेदारी को तोड़ा। इसके पांच ओवर बाद नसीम शाह ने ग्रीन को बोल्ड कर ऑस्ट्रेलिया को दोहरा झटका दिया। इस समय टीम का स्कोर सात विकेट पर 353 रन था।

कप्तान पैट कमिंस (नाबाद 11) पुछल्ले बल्लेबाजों के योगदान से टीम के स्कोर को 391 तक खींचने में सफल रहे। शाहीन शाह अफरीदी ने शानदार यॉर्कर पर मिशेल स्वेपसन (09) को बोल्ड कर ऑस्ट्रेलिया की पारी को खत्म किया।

जवाब देने उतरी पाकिस्तानी टीम के ओपनर इमाम उल हक सिर्फ 11 रन बनाकर पैट कमिंस की गेंद का शिकार बन गए। दिन का खेल खत्म होने तक ओपनर अब्दुल्लाह शफीक (नाबाद 45) के साथ अजहर अली (नाबाद 30) पिच पर टिके हुए थे। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल