लाइव टीवी

वसीम अकरम ने की भारत पाकिस्तान महा-मुकाबले में इस खिलाड़ी को खिलाने की वकालत

Updated Oct 24, 2021 | 17:57 IST

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने भारत पाकिस्तान महा-मुकाबले के आगाज से कुछ घटों पहले एकादश में एक युवा खिलाड़ी को खिलाने की वकालत की है।

Loading ...
वसीम अकरम
मुख्य बातें
  • वसीम अकरम ने युवा बल्लेबाज हैदर अली पर जताया है भरोसा
  • मोहम्मद हफीज की जगह अकरम ने की है हैदर अली को मौका देने की वकालत
  • पाकिस्तान ने शनिवार को ही घोषित कर दी थी भारत से मुकाबले के लिए अपनी 12 सदस्यीय टीम

दुबई: भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप में रविवार को दुबई में खेले जाने वाले महामुकाबले से पहले पूर्व कप्तान और स्विंग के सुल्तान के नाम से मशहूर वसीम अकरम ने युवा बल्लेबाज हैदरअली को एकादश में मौका देने की बात कही है। 

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने शनिवार को ही भारत के खिलाफ मुकाबले के लिए 12 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया था। जिसमें  सीनियर खिलाड़ियों के साथ 12वें खिलाड़ी के रूप में युवा बल्लेबाज हैदर अली को जगह दी थी। ऐसे में वसीम अकरम ने मुकाबले आगाज से कुछ घंटे पहले मोहम्मद हफीज की जगह हैदरअली को एकादश में शामिल किए जाने की सलाह दी है।

हफीज की जगह देता हैदरअली को मौका 
अकरम ने कहा, देखिए प्लेइंग इलेवन क्या होती है। फखर जमां की मौजूदगी बेहद अहम है। अगर मैं टीम का कप्तान होता तो हफीज की जगह मैं हैदरअली को एकादश में शामिल करता।'

वसीम अकरम ने आगे कहा कि पाकिस्तान के लिए भारतीय टीम के खिलाफ मजबूती से लड़ना होगा, ये सबसे अहम है। हार-जीत तो खेल का हिस्सा है लेकिन मैं आशा करता हूं कि पाकिस्तानी टीम भारत के सामने कड़ी चुनौती पेश करेगी।

जो दबाव का अच्छी तरह सामना करेगा जीतेगा मुकाबला 
उन्होंने कहा कि भारत पाकिस्तान के बीच मुकाबला हमेशा दबाव वाला होता है। जो टीम उस दिन दबाव को सहन करने में सफल होती है वो विजेता बनती है। अकरम ने कहा, इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि एक टीम कितनी मजबूत है और दूसरी कितनी कमजोर और गैरअनुभवी है। इस मैच में जो टीम मानसिक रूप से ज्यादा मजबूत होगी वो मैच जीतेगी। 

अकरम ने कहा भारतीय टीम इस मुकाबले में फेवरेट के रूप में उतर रही है। लेकिन ये परेशानी की वजह नहीं है। हमने कई बार देखा है कि मजबूत टीम अतिआत्मविश्वास का शिकार हो जाती है। 

पाकिस्तान की संभावित प्लेइंग इलेवन:
बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान, फखर जमां, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, आसिफ अली, इमाद वसीम, शादाब खान, हसन अली, हारिस रऊफ और शाहीन अफरीदी, हैदर अली(बारहवां खिलाड़ी)

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल