लाइव टीवी

बाबर आजम ने बताया कौन लेगा दूसरे टेस्ट में शाहीन अफरीदी की जगह

Updated Jul 24, 2022 | 07:30 IST

Nauman Ali will replace Shaheen Afridi: पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने दूसरे टेस्ट की पूर्व संध्या पर बताया कि चोटिल शाहीन अफरीदी की जगह कौन सा खिलाड़ी लेगा जगह।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
पाकिस्तान क्रिकेट टीम( Pakistan Cricket)
मुख्य बातें
  • दूसरे टेस्ट में केवल 2 तेज गेंदबाजों के साथ उतरेगी पाकिस्तानी टीम
  • चोटिल शाहीन अफरीदी की जगह स्पिनर नौमान अली को मिली है एकादश में जगह
  • पहले टेस्ट की एकादश में हुआ ये है एकलौता बदलाव

गॉल: शाहीन अफरीदी घुटने की चोट की वजह से श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए। पहले टेस्ट की पहली पारी में 4 विकेट लेकर शाहीन ने मेजबान टीम को सस्ते में समेटने में अहम भूमिका अदा की थी और टीम की जीत की नींव रखी थी। हालांकि इसके बाद बल्लेबाजों ने शाहीन की मेहनत पर पारी फेर दिया था। लेकिन दूसरी पारी में शानदार बल्लेबाजी करके पाकिस्तान 4 विकेट के अंतर से रिकॉर्ड जीत हासिल करने में सफल रही। 

नौमान अली लेंगे शाहीन की जगह 
पहले जीत के साथ ही पाकिस्तान ने सीरीज में 1-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। बावजूद इसके दूसरे टेस्ट में उसे अपने सबसे धाकड़ तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी की कमी खलेगी। बाबर आजम ने शाहीन की गैरमौजूदगी की चर्चा करते हुए कहा, शाहीन की कमी टीम को बहुत खलेगी। उनकी जगह टीम में स्पिनर नौमान अली लेंगे।

दो तेज गेंदबाजों के साथ उतरेंगे मैदान में
बाबर ने कहा, शाहीन हमारे सबसे प्रमुख गेंदबाज हैं जो हमें शुरुआती सफलता दिलाते हैं। दुर्भाग्यवश वो चोटिल हैं ऐसे में हमने नौमान अली को उनकी जगह एकादश में शामिल किया है। ये निर्णय परिस्थितियों को देखने के बाद लिया गया है। टीम दो तेज गेंजबाजों के साथ मैच में उतरेगी और अपने मैच जीतने वाले प्रदर्शन को दोहराने की कोशिश करेगी। 

रिकॉर्डतोड़ प्रदर्शन पर होता है हमारा ध्यान
बाबर ने आगे कहा, एक टीम के रूप में हमारा ध्यान रिकॉर्ड तोड़ प्रदर्शन पर होता है। हर खिलाड़ी अपने हिस्से की जिम्मेदारी लेता है और अपना शतप्रतिशत योगदान देने की कोशिश करता है। एक टीम के रूप में अबतक हमने अच्छा प्रदर्शन किया है। हमारी टीम के भी कुछ कमजोर पहलू हैं उनमें सुधार करके हम और कड़ी मेहनत के साथ मैदान में उतरेंगे।

दूसरे टेस्ट के लिए पाकिस्तान की संभावित प्लेइंग-11:
बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (उप-कप्तान, विकेटकीपर), अब्दुल्ला शफीक, अजहर अली, हसन अली, इमाम उल हक,  मोहम्मद नवाज, नसीम शाह, सलमान अली आगा, नौमान अली, यासिर शाह। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल