लाइव टीवी

SL vs PAK 1st Test: पाकिस्तान ने किया एकादश का ऐलान, 28 वर्षीय ऑलराउंडर करेगा डेब्यू 

Updated Jul 16, 2022 | 07:00 IST

पाकिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ गॉल में शनिवार से खेले जाने वाले सीरीज के पहले टेस्ट मैच के लिए अपनी एकादश का ऐलान कर दिया है। मैच में 28 साल का एक ऑलराउंडर कर रहा है डेब्यू दूसरा छह साल बाद वापसी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
पाकिस्तान बनाम श्रीलंका टेस्ट सीरीज 2022( साभार Pakistan Cricket)
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच गॉल क्रिकेट स्टेडियम में शनिवार से खेला जाएगा पहला टेस्ट
  • पाकिस्तान ने मुकाबले के लिए अपनी एकादश का ऐलान कर दिया है
  • टीम में एक खिलाड़ी 6 साल बाद कर रहा है वापसी, सलमान आगा कर रहे हैं डेब्यू

गॉल: पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने श्रीलंका के खिलाफ गॉल क्रिकेट स्टेडियम में शनिवार से खेले जाने वाले दो मैच की टेस्ट सीरीज के पहले मैच की पूर्व संध्या पर अपनी प्लेइंग-11 का ऐलान कर दिया है। ऑलराउंडर सलमान अली आगा शनिवार को टेस्ट डेब्यू करेंगे। उन्हें पहली बार पाकिस्तानी एकादश में शामिल किया गया है।

सलमान आगा करेंगे टेस्ट डेब्यू
सलमान आगा को पिछले तीन साल में पाकिस्तान के घरेलू प्रथम श्रेणी टूर्नामेंट कायद-ए-आजम ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन का इनाम मिला और उन्हें श्रीलंका दौरे के लिए 18 सदस्यीय पाकिस्तानी टीम में शामिल किया गया।  दाहिने हाथ से बल्लेबाजी करने वाले सलमान आगा ने साल 2019-10 से लेकर अबतक खेले 18 मैच में 56.19 के धमाकेदार औसत से 1,629 रन बनाए हैं। 28 वर्षीय खिलाड़ी ने इस दौरान पांच शतक और 8 अर्धशतक जड़े। वहीं इसी दौरान अपनी ऑफ स्पिन गेंदबाजी के बल पर 25 विकेट भी चटकाने में सफल रहे।

6 साल बाद नवाज की हुई टेस्ट टीम में वापसी 
लेग स्पिनर यासिर शाह और ऑलराउंडर मोहम्मद नवाज की पहले टेस्ट के लिए टीम में वापसी हुई है। यासिर शाह अगस्त 2021 के बाद पहला टेस्ट खेलेंगे। वो अंगूठे में लगी चोट से उबर रहे थे। साल 2015 में पाकिस्तान की श्रीलंका के खिलाफ 2-1 के अंतर से जीत में अहम खिलाड़ी रहे थे। उन्हें मैन ऑफ द सीरीज चुना गया था। मोहम्मद नवाज की तकरीबन 6 साल लंबे अंतराल के बाद एकादश में वापसी हुई है। 28 वर्षीय नवाज आखिरी बार पाकिस्तान के लिए सफेद जर्सी पहनकर खेलते हुए नवंबर 2016 में नजर आए थे। 

पहले टेस्ट के लिए पाकिस्तान की प्लेइंग-11:
बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (उप-कप्तान, विकेटकीपर), अब्दुल्ला शफीक, अजहर अली, हसन अली, इमाम उल हक,  मोहम्मद नवाज, नसीम शाह, सलमान अली आगा, शाहीन अफरीदी, यासिर शाह। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल