लाइव टीवी

PAK vs WI Pitch Report, 1st T20I, Weather Forecast: कैसी होगी पाकिस्तान-वेस्टइंडीज पहले टी20 मैच की पिच और मौसम

Updated Dec 13, 2021 | 10:44 IST

Pakistan vs West Indies 1st T20I Pitch Report, Karachi weather Forecast Today: आज पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच पहला टी20 मुकाबला खेला जाएगा।

Loading ...
Pakistan vs West Indies 1st T20I, Karachi National Stadium Pitch Report
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान बनाम वेस्टइंडीज टी20 सीरीज
  • आज कराची में खेला जाएगा पहला टी20
  • जानें, पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

Today Pakistan vs West Indies T20 Match Pitch Report: पाकिस्तान और वेस्टइंडीज का सोमवार को तीन टी20 मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में आमना-सामना होगा। दोनों टीमें शाम साढ़े छह बजे से कराची के नेशनल स्टेडियम में भिड़ेंगी। बाबर आजम की अगुवाई वाली पाकिस्तान टीम ने हाल ही में बांग्लादेश का टी20 और टेस्ट सीरीज में सूपड़ा साफ किया है। ऐसे में पाकिस्तान के वेस्टइंडीज के खिलाफ हौसले बुलंद होंगे। वहीं, कीरोन पोलार्ड, आंद्रे रसेल, जेसन होल्डर और शिमोरन हेटमायर जैसे खिलाड़ियों के बगैर पाकिस्तान दौर पर आई वेस्टइंडीज टीम खुद को साबित करने की फिराक में होगी। विंडीज की कमान निकोलस पूरन के पास है।

कैसी होगी पाक-विंडीज मैच की पिच (Pakistan vs West Indies Pitch Report)

कराची के स्टेडियम की पिच से बल्लेबाजों को अच्छी सहायता मिलने की उम्मीद है। यह पाकिस्तान में बल्लेबाजी के लिहाज से सबसे बेहतर पिचों में से एक हैं। यहां नई गेंद बल्ले पर अच्छी तरह आती है और बल्लेबाज खुलकर मैदान के हर कोने में शॉट खेल सकते हैं। कराची के मैदान पर हाई-स्कोरिंग मुकाबला देखने को मिल सकता है। हालांकि, जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ेगा तो विकेट के स्लो होने की संभानना है। ऐसे में स्पिनर्स घातक साबित हो सकते हैं। बता दें कि मैच में ओस फैक्टर काफी अहम भूमिका निभाएगा। ओस पड़ने पर गेंदबाजों के लिए ग्रिप बनाना मुश्किल हो जाता है।

आज कराची का मौसम कैसा रहेगा (Karachi weather Forecast Today)

कराची में सोमवार को मौसम साफ रहेगा और बारिश की कोई संभावना नहीं है। जब शाम को पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के खिलाड़ी मैदान पर उतरेंगे तो तापमान के 22-23 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है। वहीं, मैच के दौरान तापमान के 18-19 डिग्री सेल्सियस तक गिरने की संभावना है। खिलाड़ियों को उमस की चुनौती ज्यादा नहीं झेलनी पड़ेगी, जो तकरीबन 33-45 फीसदी रह सकती है। हवा 6-10 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती है। 


 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल