लाइव टीवी

पाकिस्तान-जिंबाब्वे के बीच दूसरा वनडे आज, गेंदबाजों के भरोसे मेजबान को जीत की आस 

Updated Nov 01, 2020 | 08:21 IST

पाकिस्तान और जिंबाब्वे के बीच तीन मैचों की सीरीज का दूसरा मैच आज भी रावलपिंडी में खेला जाएगा। आइए जानें मैच से जुड़ी जरूरी बातें।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
पाकिस्तान बनाम जिंबाब्वे दूसरा वनडे
मुख्य बातें
  • पहले मैच में पाकिस्तान को मिली थी 26 रन के अंतर से करीबी जीत
  • ब्रैंडन टेलर के शानदार शतक के बावजूद जिंबाबवे को मिली थी हार
  • तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी और वहाब रियाज ने पलट दी मैच की बाजी

रावलपिंडी: पाकिस्तान और जिंबाब्वे के बीच रविवार को तीन मैच की वनडे सीरीज का दूसरा मैच रावलपिंडी नें खेला जाएगा। इसी मैदान पर खेले गए सीरीज के पहले मैच में पाकिस्तानी टीम ने 26 रन के अंतर से करीबी जीत हासिल की थी। जिंबाब्वे के विकेटकीपर बल्लेबाज ब्रेंडन टेलर की शानदार शतकीय पारी पर अंतिम ओवरों में तेज गेंदबाजों शाहीन शाह अफरीदी और वहाब रियाज ने पानी फेर दिया। दोनों ने 10 में से 9 विकेट झटककर पाकिस्तान को पहले मैच में जीत दिला दी थी। 

ऐसे में रविवार को खेले जाने वाले मुकाबले से पहले पाकिस्तानी टीम अपनी बल्लेबाजी को लेकर निश्चित तौर पर चिंतित होगी। अपनी घरेलू सरजमीं पर भी पाकिस्तानी बल्लेबाज जिंबाब्वे के खिलाफ भी खुलकर बल्लेबाजी नहीं कर सके थे ऐसे में टीम को जीत के बावजूद कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ा था। ऐसे में कप्तान बाबर आजम निश्चित तौर पर बतौर वनडे कप्तान पहली बार टीम की कमान संभालते हुए सीरीज अपने नाम करने की कोशिश करेंगे। 

जिंबाब्वे ने अच्छा खेल शुक्रवार को खेले गए पहले वनडे मैच में दिखाया था। आखिरी ओवरों में अनुभव की कमी मेहमान टीम को भारी पड़ गई। ऐसे में बढ़े हुए आत्मविश्वास के साथ जिंबाब्वे की टीम रविवार को दूसरे वनडे में पाकिस्तान से दो-दो हाथ करके सीरीज को जीवंत रखने की कोशिश करेगी। लेकिन पाकिस्तानी गेंदबाज जिंबाब्वे और जीत के बीच सबसे बड़ी बाधा होंगे। पीसीबी ने शनिवार को दूसरे वनडे के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया।
 

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम: इमाम उल हक, आबिद अली, फख़र जमान, बाबर आजम(कप्तान), हैदर अली, मोहम्मद रिजवान, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, फहीम अशरफ, इमाद वसीम, उस्मान कादिर, वहाब रियाज, शाहीन अफरीदी, हारिस रौफ, मूसा खान। 

जिंबाब्वे की टीम: जिंबाब्वे की टीम: ब्रायन चारी, तिनशे कमुनुखुमवे, चामु चिभाभा(कप्तान), क्रेग एर्विन, ब्रेंडन टेलर (विकेटकीपर), सीन विलियम्स, वेस्ले मधेवी, सिकंदर रजा, एल्टन चिगुंबुरा, रेयान बर्ल ,कार्ल मुंबा, रिचर्ड नगारा, ब्लेसिंग मुजराबानी। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल