लाइव टीवी

कामरान अकमल ने बनाया टी20 में नया विश्व रिकॉर्ड, बने 'स्पेशल शतक' जड़ने वाले दुनिया के पहले विकेटकीपर 

Updated Oct 15, 2020 | 07:59 IST

पाकिस्तान के विकेटकीपर कामरान अकमल ने विकेट के पीछे एक ऐसा अनोखा कारनामा कर दिखाया है जो एमएस धोनी जैसा दिग्गज विकेटकीपर भी अबतक नहीं कर पाया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
कामरान अकमल
मुख्य बातें
  • विकेट के पीछे अपनी बिजली सी तेजी के लिए जाने जाने वाले धोनी जो कारनामा नहीं कर पाए वो कामरान अकमल ने कर दिखाया
  • विकेट के पीछे कामरान अकमल ने एक स्पेशल उपलब्धि हासिल कर ली है
  • 38 साल के कामरान ने नेशनल टी20 कप के दौरान यह कारनामा किया

लाहौर: कैप्टन कूल के नाम से दुनियाभर में विख्यात टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी को विकेट के पीछे बिजली सी तेजी के लिए जाना जाता है। धोनी ने जितने रिकॉर्ड विकेट के सामने बल्ले से कायम किए कुछ वैसा ही उन्होंने विकेट के पीछे विकेटकीपिंग ग्लव्स पहनकर भी किया। बावजूद इसके पाकिस्तानी विकेटकीपर कामरान अकमल ने उन्हें पछाड़कर टी20 में एक स्पेशल शतक पूरा कर लिया। 

पाकिस्तान के विकेटकीपर-बल्लेबाज कामरान अकमल टी20 क्रिकेट में 100 खिलाड़ियों को स्टंप करने दुनिया के पहले विकेटकीपर बन गए हैं। 38 साल के कामरान ने नेशनल टी20 कप के दौरान यह कारनामा किया। उन्होंने मंगलवार को सेंट्रल पंजाब और साउदर्न पंजाब के बीच खेले गए मैच में यह इतिहास रचा।

पाकिस्तान क्रिकेट ने उन्हें बधाई देते हुए आधिकारिक ट्विटर हैंडल के जरिए कहा, 'टी20 क्रिकेट में 100 स्टंपिंग करने वाले पहले विकेटकीपर। बधाई कामरान अकमल। शानदार उपलब्धि।

कामरान अकमल के बाद टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा स्टंपिंग करने वाले खिलाड़ियों की सूची में दूसरे स्थान पर एमएस धोनी हैं। पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी टी20 क्रिकेट में 84 स्टंपिंग की हैं। वहीं तीसरे नंबर पर 60 स्टंपिंग के साथ श्रीलंका के पूर्व दिग्गज कुमार संगकारा हैं। जबकि आईपीएल में केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक के खाते में 59 स्टंपिंग हैं और वह इस लिस्ट में चौथे नंबर पर हैं। वहीं 52 स्टंपिंग के साथ मोहम्मद शहजाद पांचवें नंबर पर हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल