लाइव टीवी

IND vs BAN Day-Night test: आसमान से उतरेंगी गेंदें, इंदौर में दिग्गजों ने गुलाबी गेंद से किया अभ्यास

Updated Nov 15, 2019 | 22:54 IST | भाषा

India vs Bangladesh Day-Night test: भारत और बांग्लादेश के बीच कोलकाता में होने वाले डे-नाइट टेस्ट को लेकर हलचल तेज हो गई है। इंदौर में खिलाड़ियों ने गुलाबी गेंद से अभ्यास किया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
SG Pink cricket balls (video grab- BCCI)
मुख्य बातें
  • भारतीय दिग्गजों द्वारा डे-नाइट टेस्ट मैच का अभ्यास शुरू
  • गुलाबी गेंद से दूधिया रोशनी में दिग्गजों ने इंदौर में किया अभ्यास
  • कोलकाता में पैराट्रूपर टीमों को थमाएंगे गुलाबी गेंदें

कोलकाता: सेना के पैराट्रूपर ईडन गार्डन्स में 22 नवंबर से यहां भारत और बांग्लादेश के बीच शुरू होने वाले ऐतिहासिक दिन रात्रि टेस्ट मैच में टॉस से तुरंत पहले दोनों टीमों के कप्तानों को गुलाबी गेंद सौंपेंगे। बंगाल क्रिकेट संघ के सचिव अविषेक डालमिया ने कहा, ‘पैराट्रूपर दो गुलाबी गेंद के साथ विकेट के ऊपर आयेंगे। हमने सेना (पूर्वी कमान) के साथ इस योजना की चर्चा की है।’

सेना मैच शुरू होने से पहले दोनों देशों का राष्ट्रगान बजायेगी। इसके बाद बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ईडन की घंटी बजायेंगी।

रोहित और पुजारा ने गुलाबी गेंद से किया अभ्यास

उधर, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा और रविचंद्रन अश्विन ने शुक्रवार को इंदौर के होल्कर स्टेडियम में दिन-रात्रि टेस्ट में इस्तेमाल होने वाली गुलाबी गेंद से अभ्यास किया। ईडन गार्डन में 22 नवंबर से भारतीय टीम पहली बार दिन रात्रि टेस्ट में खेलेगी। मैच से पहले टीम को दूधिया रोशनी में अभ्यास के लिए सिर्फ दो सत्र मिलेंगे जिसे देखते हुए भारतीय खिलाड़ियों ने इंदौर में समय का सही इस्तेमाल करते हुए अभ्यास किया।

विराट कोहली और शीर्ष क्रम के कुछ बल्लेबाजों ने दो दिन पहले दोपहर में गुलाबी गेंद से थ्रो डाउन पर अभ्यास किया था लेकिन शुक्रवार को टीम के कुछ खिलाड़ियों ने पहली बार दूधिया रोशनी में 35 मिनट तक अभ्यास किया। कोच रवि शास्त्री की देखरेख में रोहित शर्मा ने अश्विन की गेंद पर नेट पर अभ्यास किया। इसके बाद पुजारा और कुलदीप यादव भी अभ्यास के लिए पहुंचे।

इस दौरान टीम के रिजर्व बल्लेबाज हनुमा विहारी और शुभमन गिल ने थ्रो डाउन विशेषज्ञ राधवेन्द्र और नुवान सेनेविरत्ने का सामना किया। रोहित और पुजारा थोड़ी पुरानी गेंद से अश्विन और कुलदीप की गेंदबाजी पर बल्लेबाजी अभ्यास करते देखे गये।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल