लाइव टीवी

जानिए, सबसे तेज IPL हाफ-सेंचुरी जड़ने के बाद पैट कमिंस ने क्या कहा

Updated Apr 07, 2022 | 06:16 IST

Pat Cummins on his fastest half-century: पैट कमिंस के बल्ले ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ जमकर आग उगली। उन्होंने आईपीएल में संयुक्त रूप से सबसे तेज अर्धशतक जड़ डाला।

Loading ...
पैट कमिंस (तस्वीर साभार- आईपीएल)
मुख्य बातें
  • इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022
  • कोलकाता ने मुंबई को पांच विकेट से हराया
  • कोलकाता को 162 रन का टारगेट मिला था

पुणे: पैट कमिंस ने केवल 15 गेंदों पर नाबाद 56 रन की तूफानी पारी खेलने के बाद कहा कि उन्हें स्वयं विश्वास नहीं हो रहा है कि वह रिकार्ड पारी खेलने में सफल रहे, जिससे कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने इंडियन प्रीमियर लीग मैच में मुंबई इंडियंस को पांच विकेट से हराया। कमिंस ने अपनी पारी में चार चौके और छह छक्के लगाये और केवल 14 गेंदों पर अर्धशतक पूरा करके रिकार्ड बनाया। उन्होंने डेनियल सैम्स के एक ओवर में 35 रन बनाए।

मैन ऑफ द मैच कमिंस ने मैच के बाद कहा, 'मैं इस पारी से अधिक हैरान हूं। बस ये रन बन गये। मैं बहुत अधिक नहीं सोच रहा था। यह वास्तव में संतोषजनक है। ऐसा लग रहा था कि गेंद हवा में तैर रही थी।' कमिंस ने टीम को लेकर कहा कि बड़ी मेगा ऑक्शन के बाद पिछले साल की तुलना में काफी बदलाव हुए हैं। टैलेंट का अच्छा मिश्रण है और खिलाड़ियों के साथ काफी सहज हूं।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान को करारी शिकस्त देने के बाद क्या बोले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस

गौरतलब है कि केकेआर शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के नियमित अंतराल में आउट होने के कारण संघर्ष कर रहा था लेकिन कमिंस ने आते ही सारे समीकरण बदल दिए। उन्होंने अपनी पारी में चार चौके और छह छक्के लगाए और केवल 14 गेंदों पर अर्धशतक पूरा करके आईपीएल में केएल राहुल के पिछले रिकार्ड की बराबरी की। 

यह भी पढ़ें: विराट कोहली की बाबर आजम के साथ तुलना के सवाल का पैट कमिंस ने दिया ये जवाब

कमिंस के अलावा सलामी बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर (41 गेंदों पर 50 रन, छह चौके, एक छक्का) ने अर्धशतक जमाया, जिससे केकेआर ने 162 रन का लक्ष्य 16 ओवर में पांच विकेट खोकर हासिल कर दिया। केकेआर की यह चार मैचों में तीसरी जीत है। मुंबई ने टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए खराब शुरुआत से उबरकर चार विकेट पर 161 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया था। उसे लगातार तीसरी हार का सामना करना पड़ा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल