लाइव टीवी

15 साल बाद पाकिस्‍तान का दौरा कर सकती है इंग्‍लैंड की टीम, टी20 सीरीज का मिला न्‍योता

Updated Oct 16, 2020 | 16:39 IST

Pakistan vs England: इस दौरे का पाकिस्तानी टीम के इस साल के इंग्लैंड दौरे से कोई संबंध नहीं है। पाकिस्तान की टीम कोविड-19 के बावजूद टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड खेलने के लिए गई थी।

Loading ...
पाकिस्‍तान बनाम इंग्‍लैंड
मुख्य बातें
  • पीसीबी ने तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए ईसीबी को आमंत्रण भेजा
  • वसीम खान ने पीसीबी के आधिकारिक आमंत्रण भेजने की पुष्टि की
  • इंग्‍लैंड ने आखिरी बार 2005-06 में पाकिस्‍तान का दौरा किया था

कराची: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने इंग्लैंड को अगले साल जनवरी में तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलने के लिए आमंत्रित किया है। पीसीबी के सीईओ वसीम खान ने इसका खुलासा किया। इंग्लैंड ने पाकिस्तान का आखिरी दौरा 2005-06 में किया था। तब टीम ने टेस्ट और वनडे सीरीज के लिए पाकिस्तान का दौरा किया था।

वसीम खान ने पाकिस्तान के एक टीवी चैनल से कहा, 'हां हमने ईसीबी (इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड) के पास 13 से 20 जनवरी के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलने के लिए आधिकारिक निमंत्रण भेजा है।' उन्होंने साफ किया कि इस दौरे का पाकिस्तानी टीम के इस साल के इंग्लैंड दौरे से कोई संबंध नहीं है। पाकिस्तान की टीम कोविड-19 के बावजूद टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड खेलने के लिए गई थी।

वसीम खान ने कहा, 'जब हमने टीम को इंग्लैंड भेजने का फैसला किया तो हम कोविड-19 और जैव सुरक्षित वातावरण को लेकर चिंतित थे। इसके अलावा कुछ लोगों ने चिंता जताई थी कि इससे हम अपने खिलाड़ियों को खतरे में डाल सकते हैं। यह हमारे लिए आसान नहीं था जबकि दौरे से पहले जब हमारे दस खिलाड़ी पॉजीटिव पाए गए थे।' उन्होंने कहा कि उनके निमंत्रण पर फैसला करना अब इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के हाथ में है।

वसीम खान ने कहा, 'हमने कभी इसके बदले में पाकिस्तान दौरे की पर चर्चा नहीं की, लेकिन अब हमने ईसीबी को न्योता भेजा है। अब उन्हें कोई फैसला करने से पहले सुरक्षा और कोविड-19 की परिस्थितियों का आकलन करना है। हमें पूरा विश्वास है कि उनकी टीम पाकिस्तान का दौरा करेगी।'

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल