लाइव टीवी

इंग्लैंड दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में जगह नहीं मिलने से दुखी हैं पीटर हैड्सकॉम्ब

Updated Jul 22, 2020 | 08:43 IST

Peter Handscomb hurt to be excluded from Australia's squad for England tour: ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज पीटर हैंड्सकॉम्ब को इंग्लैंड दौरे के लिए घोषित 26 सदस्यीय दल में शामिल नहीं किए जाने का बहुत दुख हुआ है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
पीटर हैंड्सकॉम्ब
मुख्य बातें
  • इंग्लैंड दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया की सीमित ओवरों की टीम में नहीं चुने जाने से दुखी हैं पीटर हैंड्सकॉम्ब
  • इस बारे में उन्होंने मुख्य चयनकर्ता जॉर्ज बेली से भी की है चर्चा
  • बेली ने उन्हे बताया किन खिलाड़ियों से है उनकी प्रतिस्पर्धा और क्यों नहीं मिली टीम में जगह

सिडनी: ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज पीटर हैंड्सकॉम्ब इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए चुनी गई 26 सदस्यीय आरंभिक टीम में अपना नाम न देखकर दुखी हैं। उन्होंने हालांकि 2023 में होने वाले वनडे विश्व कप को लेकर उम्मीद नहीं छोड़ी है।

पिछले साल अक्टूबर से आस्ट्रेलियाई टीम से बाहर चल रहे ग्लैन मैक्सवेल को टीम में जगह मिली है लेकिन हैंड्सकॉम्ब, शॉन मार्श और नाथन कल्टर नाइल को टीम में नहीं चुना गया है। क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने हैंड्सकॉम्ब के हवाले से लिखा है, मैंने इंस्टाग्राम पर पोस्ट देखा कि ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए 26 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। मैंने देखा, इसमें मेरा नाम नहीं है, यह देखकर काफी बुरा लगा।

उन्होंने कहा, मैं जनवरी में भारत के खिलाफ खेलने वाली 15 सदस्यीय टीम का हिस्सा था। मैंने पिछले साल जो प्रदर्शन किया है उस देखकर मुझे लगता है कि मैं शीर्ष-20 खिलाड़ियों में हूं। 26 सदस्यीय टीम में न होना दुख देता है।

हैंड्सकॉम्ब ने कहा कि उनकी नए चयनकर्ता जॉर्ज बेली से बात हुई है और उन्होंने कहा है कि हैंड्सकॉम्ब विश्व कप टीम की रेस में हैं। 29 साल के इस खिलाड़ी ने कहा, मेरी जॉर्ज से काफी अच्छी बात हुई है। मैं सिर्फ इस बात को लेकर सफाई चाहता हूं कि मैं 15 में रहने के बाद 26 से बाहर कैसे चला गया।

हैंड्सकॉम्ब ने कहा, उन्होंने मुझसे कहा कि मेरी प्रतिस्पर्धा स्मिथ, मार्नस, विकेटकीपर एलेक्स कैरी के अलावा उन खिलाड़ियों से है जो मध्य क्रम में खेलते हैं। तीन, चार, पांच नंबर की बात आती है तो वह काफी अच्छा कर रहे हैं। उन्होंने कहा, मैंने उनसे बात और कहा कि मैंने रन बनाकर अपना दावा पेश किया, लेकिन मैं कुछ शानदार खिलाड़ियों से जगह पाने के लिए लड़ रहा हूं। हैंड्सकॉम्ब ने कहा, मैं इस फैसले को समझता हूं, ठीक है, लेकिन इससे दुख कम नहीं हो जाता। जॉर्ज से बात कर अच्छा लगा।

इंग्लैंड दौरे के लिए घोषित 26 सदस्यीय संभावित ऑस्ट्रेलियाई टीम: एरोन फिंच, डेविड वार्नर,स्टीव स्मिथ, एलेक्स केरी,मार्नस लाबुशेन,जोश हेजलवुड, ग्लेन मैक्सवेल, उस्मान ख्वाजा, मार्कस स्टोइनिस, ट्रैविस हेड, मिचेल मार्श,  मिचेल स्टार्क, नाथन लॉयन, पैट कमिंस, एश्टन एगर, केन रिचर्डसन,  एडम जम्पा, सीन एबॉट, बेन मैकडरमोट, रिले मेरेडिथ, माइकल नेसर, जोश फिलिप, डेनियल सैम्स , डी आर्सी शॉर्ट, एंड्रयू टाई, मैथ्यू वेड

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल