लाइव टीवी

टी10 लीग में फिल सॉल्‍ट ने कर डाली छक्‍कों की बरसात, क्रिस गेल भी लय में लौटे और खेली मैच विजयी पारी

Updated Nov 29, 2021 | 06:17 IST

Phil Salt and Chris Gayle brilliant innings in T10 League: अबुधाबी टी10 लीग में फिल सॉल्‍ट और क्रिस गेल ने उम्‍दा पारियां खेलकर दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया। सॉल्‍ट और गेल की पारियों की बदौलत टीम अबुधाबी ने चेन्‍नई ग्रेव्‍स को मात दी।

Loading ...
क्रिस गेल और फिल सॉल्‍ट
मुख्य बातें
  • फिल सॉल्‍ट और क्रिस गेल ने टीम अबुधाबी के लिए खेली उम्‍दा पारी
  • टीम अबुधाबी ने टी10 लीग के मैच में चेन्‍नई ग्रेव्‍स को 7 विकेट से हराया
  • फिल सॉल्‍ट ने 300 से ज्‍यादा के स्‍ट्राइक रेट से रन बनाए और छक्‍के की बरसात की

अबुधाबी: फिल सॉल्‍ट (63) और क्रिस गेल (30*) की उम्‍दा पारियों की बदौलत टीम अबुधाबी ने रविवार को टी10 लीग के 22वें मैच में चेन्‍नई ग्रेव्‍स को 18 गेंदें शेष रहते हुए 7 विकेट से हरा दिया। चेन्‍नई ग्रेव्‍स ने पहले बल्‍लेबाजी की और 10 ओवर में 6 विकेट खोकर 107 रन बनाए। जवाब में टीम अबुधाबी ने 7 ओवर में तीन विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया। फिल सॉल्‍ट को तूफानी पारी खेलने के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया। इस जीत के साथ ही टीम अबुधाबी टी10 लीग की अंक तालिका में दूसरे स्‍थान पर पहुंच गई है। दिल्‍ली बुल्‍स शीर्ष स्‍थान पर काबिज है।

सॉल्‍ट ने खेली तूफानी पारी

108 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी टीम अबुधाबी को इंग्‍लैंड के खिलाड़ी फिल सॉल्‍ट ने तूफानी शुरूआत दिलाई। हालांकि, दूसरे छोर से उन्‍हें शुरूआत में अच्‍छा साथ नहीं मिला। मार्क दयाल ने पॉल स्‍टर्लिंग (4) को एलबीडब्‍ल्‍यू आउट करके टीम अबुधाबी को पहला झटका दिया। दो गेंद बाद उन्‍होंने टीम अबुधाबी के कप्‍तान लियाम लिविंगस्‍टोन (1) को विकेटकीपर मोहम्‍मद शहजाद के हाथों कैच आउट कराकर विरोधी टीम को दूसरा झटका दिया। वहीं सॉल्‍ट पर गिरते विकेटों का कोई प्रभाव नहीं पड़ा और उन्‍होंने 300 (315) से ज्‍यादा के स्‍ट्राइक रेट से रन बनाए।

गेल भी लय में लौटे

फिल सॉल्‍ट को 'यूनिवर्स बॉस' क्रिस गेल का बखबूी साथ मिला। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 71 रन की साझेदारी करके टीम अबुधाबी को जीत के करीब पहुंचाया। सॉल्‍ट ने अपनी पारी के दौरान छक्‍कों की बरसात कर डाली। उन्‍होंने केवल 20 गेंदों में चार चौके और सात छक्‍कों की मदद से 63 रन बनाए। कैंफर ने सॉल्‍ट को खालिद शाह के हाथों कैच आउट कराकर इस साझेदारी को तोड़ा। 

मगर तब तक काफी देर हो चुकी थी। गेल ने फिर कोलिन इंग्राम (8*) के साथ मिलकर टीम को 7वें ओवर की आखिरी गेंद पर जीत दिलाई। गेल ने 16 गेंदों में दो चौके और इतने ही छक्‍कों की मदद से नाबाद 30 रन बनाए। चेन्‍नई ग्रेव्‍स की तरफ से मार्क दयाल को दो जबकि कर्टिस कैंफर को एक विकेट मिला।

शहजाद ने जमाया अर्धशतक

पहले बल्‍लेबाजी के लिए आमंत्रित चेन्‍नई ग्रेव्‍स ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 107 रन बनाए। चेन्‍नई की पारी में अफगानिस्‍तान के मोहम्‍मद शहजाद चमके, जिन्‍होंने अर्धशतक जमाया। अन्‍य कोई बल्‍लेबाज 20 रन के आंकड़ें को भी छू नहीं पाया। शहजाद ने 30 गेंदों में चार चौके और इतने ही छक्‍के की मदद से 53 रन बनाए। भानुका राजपक्षा (14), दासुन शनाका (11), समीउल्‍लाह शिनवारी (0), रवि बोपारा (15*), एंजेलो परेरा जल्‍दी-जल्‍दी आउट हुए। टीम अबुधाबी की तरफ से लियाम लिविंगस्‍टोन ने सबसे ज्‍यादा तीन विकेट लिए। जेमी ओवर्टन, नवीन उल हक और डेनी ब्रिग्‍स के खाते में एक--एक सफलता आई।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल