लाइव टीवी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐतिहासिक जीत पर PM मोदी हुए गदगद, टीम इंडिया को यूं दी बधाई   

Updated Jan 19, 2021 | 14:11 IST

पीएम ने कहा, 'ऑस्ट्रेलिया में भारतीय क्रिकेट टीम की सफलता से हम सभी आह्लादित हैं। पूरे मैच के दौरान भारतीय टीम की ऊर्जा एवं जीत की भावना दिखाई दी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत पर पीएम मोदी ने टीम इंडिया को दी बधाई।

नई दिल्ली : गाबा में खेले गए अंतिम टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को हराकर भारत ने मंगलवार को इतिहास रच दिया। इस बड़ी जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टीम इंडिया को बधाई दी है।  पीएम ने कहा, 'ऑस्ट्रेलिया में भारतीय क्रिकेट टीम की सफलता से हम सभी आह्लादित हैं। पूरे मैच के दौरान भारतीय टीम की ऊर्जा एवं जीत की भावना दिखाई दी। भारतीय टीम ने जबर्दस्त इरादा और दृढ़ इच्छाशक्ति का प्रदर्शन किया है। मैं टीम को बधाई देता हूं। आपको भविष्य के लिए शुभकामनाएं।'

टीम इंडिया ने चौथा टेस्‍ट 4 विकेट से जीतकर बॉर्डर-गावस्‍कर सीरीज पर 2-1 से कब्‍जा किया। रिषभ पंत (89*) और शुभमन गिल (91) की उम्‍दा पारियों की बदौलत टीम इंडिया ने मंगलवार को ब्रिस्‍बेन टेस्‍ट के पाचवें व अंतिम दिन 328 रन के लक्ष्‍य को हासिल किया।  भारत ने 97 ओवर में 7 विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया। पंत के साथ नवदीप सैनी नाबाद रहे।


एडिलेड में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट मैच खेला गया। इस टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराया। जबकि बॉक्सिंग डे टेस्ट में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से शिकस्त दी। सिडनी में खेला गया तीसरा टेस्ट मैच ड्रॉ रहा। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस बड़ी जीत पर कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने भी ट्वीट किया है। पायलट ने टीम इंडिया के प्रदर्शन को 'सुपर-सुपर परफॉर्मेंस' बताया है। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल