लाइव टीवी

कोरोना से जंग के लिए पीएम नरेंद्र मोदी ने देश के 40 दिग्गज खिलाड़ियों से की चर्चा

Updated Apr 03, 2020 | 13:33 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कोरोना के खिलाफ जंग के लिए देश के 40 दिग्गज खिलाड़ियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए चर्चा की। जिसमें सौरव गांगुली, सचिन तेंदुलकर और विराट शामिल हुए।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
PM With Players
मुख्य बातें
  • पीएम कोरोना से जंग के लिए हर वर्ग का सहयोग हासिल करने में जुटे हैं
  • रविवार को देश के खेल जगत के 40 दिग्गजों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए की चर्चा
  • सचिन, सौरव और विराट सहित कई खेलों के खिलाड़ियों ने रखे अपने विचार

नई दिल्ली: कोरोना के खिलाफ जंग के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के हर वर्ग का सहयोग हासिल करने को कोशिश में जुटे हैं। कोरोना से जंग में पीएम मोदी लगातार सक्रिय हैं और देश के 130 करोड़ लोगों की सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित कर रहे हैं। इसी कड़ी में उन्होंने शुक्रवार को देश के 40 दिग्गज खेल हस्तियों के साथ चर्चा की। जिसनें बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली, मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर और टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली सहित देश के अन्य प्रमुख खिलाड़ी शामिल रहे। प्रधानमंत्री के साथ केंद्रीय खेल मंत्री किरन रिजिजू भी चर्चा के दौरान अन्य अधिकारियों के साथ मौजूद थे। 

पीएम मोदी ने कोरोना से जंग के बारे में बैडमिटन स्टार पीवी सिंधू, युवा धावक हिमा दास, निशानेबाज मनु भाकर, युवराज सिंह, सौरव गांगुली, एमएस धोनी, पैरा एथलीट शरद कुमार, कबड्डी खिलाड़ी अजय ठाकुर, रोहित शर्मा, भारोत्तोलक मीरा बाई चानू, गगन नारंग, निशानेबाज अभिषेक वर्मा से चर्चा की। 

परिचर्चा के दौरान 12 खिलाड़ियों को अपनी बात रखने के लिए तीन-तीन मिनट का समय दिया गया था। पीएम ने इस परिचर्चा के दौरान खिलाड़ियों से अपने सोशल मीडिया पेज के जरिये सामाजिक दूरी बनाये रखने के लिये जागरूता लाने का आग्रह किया। और लॉकडाउन बनाये रखने का संदेश  पहुंचाने और लोगों को व्यस्त रखने के लिये वीडियो पोस्ट करने का आग्रह किया।


पहले से खिलाड़ी और खेल संघ कर रहे हैं सहयोग
पीएम नरेंद्र मोदी से चर्चा करने से पहले से ही भारत के विभिन्न खिलाड़ी लोगों को कोरोना वायरस से संक्रमण से लोगों को बचाव के लिए सुझाव दे रहे हैं। वो लगातार सोशल मीडिया पर लोगों को लॉकडाउन का पालन करने और सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन करने की बात कह रहे हैं। वहीं खिलाड़ी आर्थिक रूप से सहयोग भी दे रहे हैं। बीसीसीआई ने जहां 51 करोड़ रुपये पीएम केयर्स फंड में डोनेट किए हैं। वहीं दूसरी तरफ खिलाड़ियों ने अपनी ओर से यथा संभाव सहयोग पीएम केयर्स फंड में किया है। कुछ खिलाड़ियों जैसे कि सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, रोहित शर्मा और सुरेश रैना जैसे खिलाड़ियों ने अपनी दान राशि के बारे में खुलासा कर दिया वहीं कुछ खिलाड़ी पीएम केयर्स फंड में दान की राशि का खुलासा नहीं कर रहे हैं। पीवी सिंधू, सानिया मिर्जा, मनु भाकर, हिमा दास ने भी पीएम केयर्स फंड में दान किया है। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल