लाइव टीवी

जनता कर्फ्यू के दिन भी क्रिकेट खेलने से बाज नहीं आए, पुलिस ने 8 लोगों को किया गिरफ्तार

Updated Mar 23, 2020 | 12:48 IST

Janta Curfew, Coronavirus: काला तलाओ मैदान पर दोपहर में क्रिकेट खेल रहे थे। जनता कर्फ्यू रविवार की सुबह 7 बजे से लेकर शाम 9 बजे तक के लिए रखा गया था ताकि कोरोनावायरस को फैलने से रोक सके।

Loading ...
पुलिस ने कल्‍याण में 8 लोगों को गिरफ्तार किया
मुख्य बातें
  • जनता कर्फ्यू के दिन काला तलाओ मैदान में क्रिकेट खेल रहे थे
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को सुबह 7 से शाम 9 बजे तक जनता कर्फ्यू की घोषणा की थी
  • कोरोनावायरस के प्रकोप के कारण कई क्रिकेट टूर्नामेंट रद्द या फिर स्‍थगित हो चुके हैं

कल्‍याण: कोरोनावायरस की महामारी का असर दुनियाभर में देखने को मिल रहा है। आए दिन इसके मामले बढ़ते जा रहे हैं। क्रिकेट जगत भी इसके फैलने से रूकने के लिए हरसंभव मदद कर रहा है। दूसरे विश्‍व युद्ध के बाद यह पहला मौका है जब किसी गंभीर बीमारी के कारण क्रिकेट टूर्नामेंट अनिश्चितकाल के लिए स्‍थगित कर दिए गए हैं। कई देश इस वायरस को रोकने के लिए अलग-अलग उपाय कर रहे हैं और भारत भी इनसे अलग नहीं है।

पिछले सप्‍ताह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वायरस के फैलने की चैन को तोड़ने के लिए जनता कर्फ्यू की घोषणा की थी। गुरुवार को 30 मिनट के अपने भाषण में पीएम ने देशवासियों से रविवार को जनता कर्फ्यू करने का आह्वान किया ताकि सामाजिक दूरी बने। इसका समय सुबह 7 बजे से शाम 9 बजे तक के लिए रखा गया था। जहां पूरे देश ने पीएम की बात को सार्थक ठहराकर इसका अच्‍छे से पालन किया। वहीं कुछ लोगों ने इसका उल्‍लंघन किया और इसके परिणाम भी भुगते।

महाराष्‍ट्र के कल्‍याण में क्रिकेट

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक महाराष्‍ट्र के कल्‍याण में 8 लोग जनता कर्फ्यू के दिन क्रिकेट खेलने बाहर निकले थे। यह उन्‍हें बेहद भारी पड़ा क्‍योंकि पुलिस ने इस मूर्खतापूर्ण एक्‍शन के लिए सभी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने इस बात की पुष्टि की है कि ये सभी काला तलाओ मैदान में दोपहर में क्रिकेट खेल रहे थे। एक अधिकारी ने कहा कि पुलिस ने इस संबंध में एक लड़के को भी हिरासत में लिया है। फूले चौक पुलिस स्‍टेशन ने आईपीसी की धारी 188, 269 और 290 के तहत दोषियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

महाराष्‍ट्र पुलिस एक्‍ट और नेशनल डिसास्‍टर एक्‍ट 2005 के तहत भी इन पर मामला दर्ज किया गया है। पुलिस अधिकारी ने कहा, 'ठाणे पुलिस आयुक्तालय द्वारा जारी निषेधात्मक आदेशों की अवहेलना के लिए उनके खिलाफ कार्रवाई की गई थी। वे कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के लिए जनता कर्फ्यू के खिलाफ भी गए।'

क्रिकेट को नो

कोरोनावायरस के कारण दुनियाभर के क्रिकेट टूर्नामेंट या तो रद्द कर दिए गए हैं या फिर स्‍थगित किए गए हैं। क्रिकेट ईकाईयों ने एकजुट होकर इस समस्‍या से लड़ने का फैसला लिया है। इस महीने की शुरुआत में भारत, ऑस्‍ट्रेलिया, न्‍यूजीलैंड, इंग्‍लैंड और बांग्‍लादेश ने अपनी-अपनी सीरीज रद्द करने का फैसला किया। बीसीसीआई ने आईपीएल को 15 अप्रैल तक के लिए स्‍थगित कर दिया है। पीसीबी ने भी दोनों सेमीफाइनल और फाइनल स्‍थगित कर दिए हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल