लाइव टीवी

PTXI vs GCXI: पॉन्टिंग इलेवन ने गिलक्रिस्ट इलेवन को दी मात, महिला खिलाड़ी लपका युवराज सिंह का कैच

Updated Feb 09, 2020 | 14:15 IST

Ponting XI vs Gilchrist XI, Bushfire Bash: पॉन्टिंग इलेवन ने गिलक्रिस्ट इलेवन को बुशफायर क्रिकेट बैश में पटखनी दे दी। इस मैच में भारतीय दिग्गजों ने भी अपना योगदान दिया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
पॉन्टिंग इलेवन ने जीता मैच @cricketcomau

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्तान रिकी पॉन्टिंग की अगुवाई वाली टीम ने पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट की टीम को बुश फायर चैरिटी मैच में एक रन से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग से प्रभावितों की मदद लिए धन जुटाने के लिए इस एकमात्र मैच का आयोजन किए गया। चैरिटी मैच में दुनिया के अलग-अलग महाना खिलाड़ियों के अलावा भारत के पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों ने भी अहम योगदान दिया। महान सचिन तेंदुलकर ने जहां पॉन्टिंग इलेवन टीम के कोच बने वहीं युवराज सिंह ने गिलक्रिस्ट इलेवन टीम के लिए बल्ला थामा। इस मैच की  सारी कमाई ऑस्ट्रेलियाई रेडक्रॉस आपदा राहत और रिकवरी कोष में जाएगी। इस मैच में कुछ महिलाओं ने भी भाग लिया था। 

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पॉन्टिंग की टीम ने निर्धारित 10 ओवर में 5 विकेट के नुकासन पर 104 का स्कोर खड़ा किया। पोंटिंग इलेवन की ओर से सबसे ज्यादा रन ब्रायन लारा (30) ने बनाए। उन्होंने 11 गेंदों की पारी में 3 चौको और 2 छक्के मारे। पॉन्टिंग इलेवन की शुरुआत अच्छी नहीं रही। सलामी बल्लेबाज जस्टिन लैंगर (6) सस्ते में अपना विकेट गंवा बैठे। उन्हें दूसरे ओवर में कर्टनी वॉल्श ने बोल्ड कर पवेलियन की राह दिखाई। इसके बाद मैथ्यू हेडन (16) और रिकी पॉन्टिंग (26) ने कुछ देर टीम को संभाला। 

हेडन को पांचवें ओवर में आउट कर युवराज सिंह ने अपनी टीम को दूसरी सफलता दिलाई। वहीं,  पॉन्टिंग 14 गेंदों की पारी खेलकर छठे ओवर में रिटायर्ड आउट हुए। फोबे लिचफील्ड को एंड्रयू साइमंड्स ने अपना शिकार बनाया। पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए ब्रायन लारा ने जबरदस्त पारी खेली। वह पांचवें और आखिरी बल्लेबाजी के रूप में रिटायर्ड आउट हुए। इनके अलावा ल्यूक हॉग ने 4 गेंदों में नाबाद 11 रन बनाए जबकि एलेक्स ब्लैकवेल 2 गेंदों में 2 रन बनाकर नाबाद रहीं।

गिलक्रिस्ट इलेवन की पारी

लक्ष्य का पीछा करने उतरी गिलक्रिस्ट इलेवन ने शानदार आकाज किया। कप्तान एडम गिलक्रिस्ट (17) और शेन शेन वॉटसन (30) ने पहले विकेट के लिए 49 रन की साझेदारी की। दोनों ने यह रन महज 3 ओवर में ही जोड़ लिए। लग रहा था कि गिलक्रिस्ट इलेवन आसानी से जीत जाएगा लेकिन टीम को नियमित अंतराल पर विकेट खोने का खामियाजा भुगतना पड़ा। ब्रेड हॉज बिना खाता खोले पवेलियन लौटे।

वहीं, युवराज सिंह महज 6 रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें ब्रेट ली ने पांचवें ओवर की आखिरी गेंद पर महिला खिलाड़ी ब्लैकवेल के हाथों कैच आउट कराया। एलिस विलिनी भी 6 रन बनाकर आउट हो गईं। साइमंड्स (29) ने जरूर संघर्ष किया मगर वह 8वें ओवर में रिटायर्ड आउट हो गए। कैमरून स्मिथ 5 और निक रिवॉल्ट 9 रन बनाकर नाबाद लौटे। इस तरह गिलक्रिस्ट इलेवन 10 ओवर में 5 विकेट गंलाकर 103 रन ही बना सकी और 1 रन से मैच हार गई। पॉन्टिंग इलेवन की ओर से ब्रेट ली ने दो और ल्यूक हॉग ने 1 विकेट चटकाया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल