लाइव टीवी

IND vs WI: प्रज्ञान ओझा के मुताबिक इन तीन खिलाड़ियों को वनडे सीरीज में टीम इंडिया में होना ही चाहिए

Updated Jul 21, 2022 | 15:25 IST

India vs West Indies ODI series, Pragyan Ojha picks his 3 favourites in Team India: भारत और वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज का आगाज होने जा रहा है। पूर्व भारतीय खिलाड़ी प्रज्ञान ओझा ने इस सीरीज के लिए तीन पसंदीदा खिलाड़ियों को चुना है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
प्रज्ञान ओझा ने भारत-वेस्टइंडीज सीरीज पर बयान दिया
मुख्य बातें
  • भारत बनाम वेस्टइंडीज वनडे सीरीज
  • शुक्रवार को खेला जाएगा भारत-वेस्टइंडीज पहला वनडे
  • प्रज्ञान ओझा ने कहा ये तीन खिलाड़ी टीम में होने ही चाहिए

इंग्लैंड में सीमित ओवर क्रिकेट की दोनों सीरीज जीतने के बाद अब भारतीय टीम वेस्टइंडीज पहुंच चुकी है। टीम इंडिया वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज और उसके बाद मेजबान टीम के खिलाफ पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज खेलेगी। भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला वनडे मुकाबला शुक्रवार को पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला जाना है। भारतीय वनडे प्लेइंग-11 में कौन-कौन होगा और कौन नहीं ये बड़ा सवाल रहेगा। पूर्व भारतीय क्रिकेटर प्रज्ञान ओझा ने तीन खिलाड़ियों का नाम चुना है, जो उनके मुताबिक टीम में होने ही चाहिए।

शिखर धवन की कप्तानी में वेस्टइंडीज के खिलाफ मैदान पर उतरने को तैयार भारतीय वनडे टीम में एक से एक धुरंधर मौजूद है, लेकिन पूर्व स्पिनर प्रज्ञान ओझा को लगता है कि प्लेइंग-11 में तीन खिलाड़ी होने ही चाहिए। ओझा के मुताबिक दीपक हूडा को वेस्टइंडीज के खिलाफ शीर्ष 11 में जगह मिलनी चाहिए। क्रिकबज से बात करते हुए ओझा ने कहा, "मैं दीपक हूडा को और देखना चाहूंगा क्योंकि उसने काफी अच्छा खेल दिखाया है। उसने घरेलू क्रिकेट की काफी चुनौतियों को पार करते हुए टीम इंडिया में जगह बनाई है।"

इसे भी पढ़िएः बीसीसीआई ने टीम इंडिया की फ्लाइट पर खर्च कर डाले 3.5 करोड़ रुपये- रिपोर्ट

ओझा ने आगे कहा, "मैं देखना चाहता हूूं कि हूडा कैसा खेलते हैं। सूर्यकुमार यादव थोड़ा सीनियर हैं लेकिन वो भी टीम में होंगे। मैं देखना चाहूंगा कि ये दो खिलाड़ी सीरीज में कैसा प्रदर्शन करते हैं।" हूूडा के अलावा ओझा भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन और अर्शदीप सिंह को भी खेलते देखना चाहते हैं।

उन्होंने कहा, "संजू सैमसन, दीपक हूडा और अर्शदीप सिंह वो तीन खिलाड़ी हैं जिनको मैं इस वनडे सीरीज में खेलते देखना चाहूंगा। मैं अर्शदीप से काफी प्रभावित हूं, सिर्फ उसके कौशल का कायल नहीं हूं बल्कि जिस अंदाज में वो गेंदबाजी करता है, उसका भी। उसने भारी दबाव वाले मैचों में भी स्लॉग ओवर्स के दौरान शानदार गेंदबाजी की है। देखना दिलचस्प होगा कि वो कैसा प्रदर्शन करता है अगर उसको छाप छोड़ने का मौका दिया गया।"

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल