लाइव टीवी

भारत ए की न्‍यूजीलैंड ए के खिलाफ सीरीज से बाहर हुआ प्रमुख तेज गेंदबाज, अहम वजन सामने आई

Updated Sep 02, 2022 | 16:17 IST

Prasidh Krishna injured: भारत ए के तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्‍णा पीठ दर्द की समस्‍या के कारण न्‍यूजीलैंड ए के खिलाफ तीन अनाधिकृत टेस्‍ट मैचों की सीरीज से बाहर हो गए हैं। पहले टेस्‍ट में भी उनका चयन इसी समस्‍या के कारण नहीं हुआ।

Loading ...
प्रसिद्ध कृष्‍णा
मुख्य बातें
  • प्रसिद्ध कृष्‍णा न्‍यूजीलैंड ए के खिलाफ पूरी सीरीज से हुए बाहर
  • प्रसिद्ध कृष्‍णा पीठ दर्द की समस्‍या के कारण सीरीज से बाहर हुए
  • प्रसिद्ध कृष्‍णा उन चुनिंदा खिलाड़‍ियों में से एक हैं, जिन्‍हें अतंरराष्‍ट्रीय अनुभव प्राप्‍त है

चेन्‍नई: प्रतिभाशाली युवा तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्‍णा पीठ दर्द की समस्‍या के कारण भारत ए और न्‍यूजीलैंड ए के बीच मौजूदा तीन अनाधिकृत टेस्‍ट मैचों की सीरीज से बाहर हो गए हैं। प्रसिद्ध कृष्‍णा भारत ए के उन चुनिंदा खिलाड़‍ियों में शामिल थे, जिन्‍हें अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर का अनुभव प्राप्‍त है।

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने 11 वनडे में टीम इंडिया का प्रतिनिधित्‍व किया है। भारत ए और न्‍यूजीलैंड ए के बीच गुरुवार से शुरू हुए पहले अनाधिकृत टेस्‍ट में कृष्‍णा बाहर हुए और उनके सेलेक्‍ट नहीं होने पर काफी हैरानी हुई थी।

मगर अब खुलासा हुआ है कि रिपोर्ट के मुताबिक प्रसिद्ध कृष्‍णा को पीठ दर्द की समस्‍या है और इसलिए मैच में उनका चयन नहीं हुआ है। बीसीसीआई के सूत्र के हवाले से क्रिकबज ने बताया कि कृष्‍णा को पीठ दर्द की समस्‍या है और वो न्‍यूजीलैंड ए के खिलाफ किसी भी मैच में हिस्‍सा नहीं लेंगे। कृष्‍णा की गैरमौजूदगी में प्रियांक पांचाल के नेतृत्‍व वाली भारत ए ने मुकेश कुमार, यश दयाल और अरजान नागवासवाला की तिकड़ी को मौका दिया जबकि कुलदीप यादव एकमात्र स्पिनर के रूप में शामिल हैं।

भारत ए और न्‍यूजीलैंड ए के बीच गुरुवार को अनाधिकृत पहले टेस्‍ट के पहले दिन मेजबान टीम ने 61 ओवर में 5 विकेट खोकर 156 रन बनाए थे। बंगाल के तेज गेंदबाज मुकेश सबसे सफल गेंदबाज रहे, जिन्‍होंने 13 ओवर में 34 रन देकर तीन विकेट झटके।

बहरहाल, इस पर फैसला आना बाकी है कि प्रसिद्ध कृष्‍णा के विकल्‍प के नाम की घोषणा की जाएगी या नहीं। भारत ए और न्‍यूजीलैंड ए के बीच तीन अनाधिकृत चार दिवसीय मुकाबलों के अलावा तीन वनडे मैच भी खेले जाएंगे। यह सभी मैच चेन्‍नई में 22, 25 और 27 सितंबर को खेले जाएंगे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल