लाइव टीवी

दूसरे टेस्ट से पहले टीम इंडिया के लिए आई बुरी खबर, चोटिल हुआ आरंभिक बल्लेबाज 

Updated Feb 27, 2020 | 15:05 IST

न्यूजीलैंड दौरे पर संघर्ष कर रही टीम इंडिया के लिए सीरीज के दूसरे और आखिरी टेस्ट से पहले बुरी खबर आई है। टीम का आरंभिक बल्लेबाज चोटिल हो गया है ऐसे में उसके दूसरे टेस्ट में खेलने की संभावनाएं कम नजर आ रही हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
Indian team Practice

क्राइस्टचर्च: भारतीय क्रिकेट टीम के लिए न्यूजीलैंड दौरे पर परेशानियां खत्म होने के नाम नहीं ले रही हैं। टी-20 सीरीज में 5-0 के अंतर से अपने नाम करने के बाद भारतीय टीम न्यूजीलैंड की धरती पर लगातार संघर्ष करती दिख रही है। रोहित शर्मा के चोटिल होने का असर टीम इंडिया के प्रदर्शन पर होता दिख रहा है। पहले हिटमैन की गैर मौजूदगी में टीम इंडिया ने वनडे सीरीज 0-3 से गंवाई। इसके बाद दो टेस्ट मैच की सीरीज में 0-1 से पिछड़ रही है। ऐसे में 29 फरवरी से शुरू होने से पहले टीम इंडिया के लिए परेशानियां एक बार फिर बढ़ गई हैं। 

रोहित की गैरमौजूदगी में टीम में सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभा रहे युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ दूसरे टेस्ट से पहले चोटिल हो गए हैं। उनके बायें पांव में सूजन आ गई है इस वजह से उन्होंने गुरुवार को अभ्यास सत्र में भाग नहीं लिया। इस वजह से शनिवार से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच से पूर्व भारतीय टीम मैनेजमेंट के लिए चिंताएं बढ़ गयी है।

सूत्रों के अनुसार शॉ के खून की जांच की जाएगी जिससे सूजन के कारणों का पता लगाया जा सके। चिकित्सा रिपोर्ट के आधार पर उनके दूसरे टेस्ट मैच में खेलने के बारे में फैसला शुक्रवार को अभ्यास सत्र के दौरान किया जाएगा। अगर शॉ बल्लेबाजी करते हुए असहज महसूस करते हैं तो उन्हें अंतिम एकादश में नहीं रखा जाएगा।

हालांकि भारतीय टीम के पास शुभमन गिल के रूप में एक अन्य आरंभिक बल्लेबाज है। पृथ्वी की गैरमौजूदगी में शुभमन ने गुरुवार को नेट्स पर जमकर पसीना बहाया। शॉ के अनफिट रहने की स्थिति में उन्हें मयंक अग्रवाल के साथ पारी का आगाज करने का मौका मिल सकता है। वो लंबे समय से टेस्ट डेब्यू की बाट जोह रहे हैं। 

टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने नेट्स पर गिल पर अतिरिक्त ध्यान दिया। इस बीच उन्होंने इस युवा बल्लेबाज को फुटवर्क को लेकर कुछ टिप्स भी दिये।पृथ्वी शॉ ने एक साल बाद वेलिंगटन में टेस्ट टीम में वापसी की थी। लेकिन अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके थे। पहले टेस्ट की दोनों पारियों(16 और 14 रन) में वो कुल 30 रन ही बना सके थे। 

(भाषा इनपुट के साथ)


 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल