लाइव टीवी

PSL 2020: डिफेंडिंग चैंपियन क्वेटा ग्लेडिएटर्स ने की विजयी शुरुआत, आजम-कटिंग और  हसनैन बने हीरो 

Updated Feb 21, 2020 | 10:31 IST

IPL 2020 QG vs IU: पाकिस्तान सुपर लीग के पहले मैच में डिफेंडिंग चैंपियन क्वेटा ग्लैडिएटर्स ने इस्लामाबाद यूनाइटेड को मात देकर विजयी शुरुआत की है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
PSL

कराची: डिफेंडिंग चैंपियन क्वेटा ग्लेडिएटर्स ने पाकिस्तान सुपर लीग(पीएसएल) के पांचवें सीजन के पहले मुकाबले में इस्लामाबाद यूनाइटेड को तीन विकेट से मात देकर विजयी शुरुआत की। ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर बेन कटिंग ने क्वेटा की जीत में गेंद और बल्ले दोनों से योगदान दिया। वहीं युवा बल्लेबाज आजम खान ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेलकर और मोहम्मद हसनैन ने शानदार गेंदबाजी(25/4) करके टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका अदा की। क्वेटा की टीम ने 18.3 ओवर में जीत के लिए मिले 169 रन के लक्ष्य को हासिल कर लिया। 21 साल के आजम खान ने 33 गेंद में 59 रन की पारी खेली। 

क्वेटा ग्लेडिएटर्स के कप्तान सरफराज अहमद ने टॉस जीतकर पहल गेंदबाजी का फैसला किया। ऐसे में पहली ही गेंद पर मोहम्मद नवाज ने कोलिन मुनरो को आउट कर टीम को पहली सफलता दिला दी। कोलिन नवाज की गेंद पर फॉलोथ्रू में लपके गए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए डाविड मलान ने ल्यूक रॉन्ची के साथ पारी को आगे बढ़ाया। 

डाविड मलान ने खेली धमाकेदार पारी 

पारी के चौथे ओवर में रॉन्ची 13 गेंद में 23 रन की पारी खेलकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद मलान ने मोर्चा संभालते हुए क्वेटा के गेंदबाजों की जमकर पिटाई की और टीम को हुसैन तलत के साथ मिलकर 100 रन के पार पहुंचा दिया। 12वें ओवर की पहली गेंद पर तलत  मोहम्मद हसनैन का शिकार होकर पवेलियन लौट गए। 15वें ओवर में मलान 40 गेंद पर 64 रन की पारी खेलकर पवेलियन लौट गए। इस दौरान उन्होंने 5 चौके और 3 छक्के जड़े। जब मलान आउट हुए तब इस्लामाबाद का स्कोर 127 रन था। इसके बाद टीम 19.1 ओवर में 168 रन बनाकर ढेर हो गई। क्वेटा के लिए मोहम्मद हसनैन ने सबसे ज्यादा 4 और बेन कटिंग ने 3 विकेट लिए। वहीं सोहेल खान को 2 और मोहम्मद नवाज को एक विकेट हासिल हुआ।

क्वेटा ने भी दूसरी गेंद पर पहला विकेट 

जीत के लिए 169 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी क्वेटा की टीम की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही। ओपनर जेसन रॉय पारी की दूसरी ही गेंद पर मोहम्मद मूसा की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए। इसके बाद शेन वॉटसन(15) भी रन ऑउट होकर पवेलियन लौट गए। पांचवें ओवर में अहमद शहजाद भी मूसा की शिकार बन गए और क्वेटा की टीम 4.4 ओवर में 26/3 के स्कोर के साथ मुश्किल में आ गई। 

तीन विकेट गंवाने के बाद कप्तान सरफजार ने आजम खान के साथ मिलकर पारी को संभाला। दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 50 रन की साझेदारी हुई लेकिन 12वें ओवर की दूसरी गेंद पर सरफराद अमाद बट की गेंद पर एलबीडब्लू हो हो गए और ये साझेदारी टूट गई। इसके बाद युवा आजम खान भी 15वें ओवर में 33 गेंद पर 59 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। 

पुछल्ले बल्लेबाजों ने दिलाई जीत 

जब आजम आउट हुए तब टीम क्वेटा का स्कोर 128/5 विकेट था। ऐसे में टीम को जीत दिलाने की जिम्मेदारी पुछल्ले बल्लेबाजों पर आ गई। ऐसे में मोहम्मद नवाज भी 13 गेंद पर 23 रन की पारी खेलकर पवेलियन लौट गए और इसके साथ टीम की मुश्किलें बढ़ गईं। लेकिन गेंदबाजी में धमाल मचाने वाले बेन कटिंग ने एक छोर थाम लिया और सोहेल खान के साथ वो टीम को जीत के करीब ले गए। लेकिन 18वें ओवर पांचवीं गेंद पर सोहेल खान 9 गेंद पर 14 रन बनाकर मूसा का शिकार बन गए। लेकिन अंत में बेन कटिंग ने हार नहीं मानी और अपनी टीम को 9 गेंद और 3 विकेट रहते जीत दिला दी। कटिंग 12 गेंद पर 22 रन बनाकर नाबाद रहे। 25 रन देकर 4 विकेट लेने वाले मोहम्मद हसनैन को शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।   

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल