लाइव टीवी

बैटिंग, बॉलिंग, फील्डिंग..छा गए 40 साल के शोएब मलिक, कराची को बाबर आजम के 90 रन भी नहीं बचा सके

Updated Feb 05, 2022 | 07:25 IST

PSL 2022, PZ vs KK, Shoaib Malik helps Peshawar Zalmi win: पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल 2022) के 11वें मुकाबले में 40 साल के शोएब मलिक के दम पर पेशावर जल्मी ने कराची किंग्स को 9 रन से हराया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
पेशावर की कराची पर जीत में शोएब मलिक छाए
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल 2022) - पेशावर बनाम कराची
  • पेशावर जल्मी ने कराची किंग्स को 9 रन से हराया
  • बाबर आजम की शानदार पारी गई बेकार, शोएब मलिक छा गए

शुक्रवार रात को पाकिस्तान सुपर लीग (PSL 2022) में पेशावर जल्मी और कराची किंग्स की टीमें आमने-सामने आईं। सीजन के इस 11वें मुकाबले में दोनों टीमों के दो धुरंधरों ने अपना दम दिखाया। जहां पेशावर की तरफ से उनके अनुभवी पाकिस्तानी ऑलराउंडर शोएब मलिक (Shoaib Malik) ने हर विभाग में जलवा बिखेरा। वहीं दूसरी तरफ कराची किंग्स के स्टार बल्लेबाज व कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने भी धमाकेदार पारी खेली। लेकिन शोएब मलिक और उनकी टीम यहां पर भारी पड़ी और कराची किंग्स को 9 रन से हार का सामना करना पड़ा।

पेशावर जल्मी और कराची किंग्स के बीच खेले गए इस टी20 मुकाबले में कराची ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी पेशावर के लिए उनके अफगानी ओपनर हजरतुल्लाह जजई ने 41 रनों की पारी खेलकर अच्छी शुरुआत दी, लेकिन पारी में असल जान फूंकी शोएब मलिक ने, जिन्होंने 28 गेंदों में 52 रनों की धुआंधार पारी खेली। उनकी इस पारी में 5 चौके और 2 छक्के शामिल थे।

शोएब मलिक की इस शानदार पारी के दम पर पेशावर जल्मी ने 20 ओवर में 4 विकेट गंवाते हुए 173 रनों का सम्मानजनक स्कोर खड़ा करने में सफलता हासिल की। इस दौरान कराची किंग्स के गेंदबाजों में उमेद आसिफ ने सर्वाधिक 3 विकेट झटके। जबकि आमिर यमीन ने एक विकेट लिया।

ये भी पढ़ेंः पाकिस्तान में भी सिंगापुर का बल्लेबाज बिखेर रहा है जलवा, इसे आईपीएल नीलामी का है इंतजार !

मलिक ने गेंदबाजी में भी दिया शुरुआती झटका

इसके बाद 174 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कराची किंग्स को मोहम्मद उमर और शोएब मलिक ने दो शुरुआती झटके दे दिए। बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजी में धमाल मचाने उतरे शोएब मलिक ने ओपनर शरजील खान को शून्य पर आउट किया। जबकि उमर ने फरहान को शून्य पर पवेलियन भेज दिया। कराची की टीम कुल 3 रन पर 2 विकेट गंवा चुकी थी।

बाबर आजम ने खेली धुआंधार पारी

हालांकि इसके बाद कप्तान व ओपनर बाबर आजम ने इयान कॉकबेन (31) के साथ अच्छी साझेदारी को अंजाम देते हुए कुछ समय के लिए टीम को राहत दी। कॉकबेन के आउट होने के बाद मोहम्मद नबी (10), आमिर यामिन (20) और इमाद वसीम (0) भी सस्ते में आउट हो गए, लेकिन बाबर आजम अंत तक टिके रहे। बाबर ने 63 गेंदों में नाबाद 90 रनों की धुआंधार पारी खेली जिसमें 12 चौके और 1 छक्का शामिल था। लेकिन बाकी कोई भी अन्य बल्लेबाज उनका साथ देता नहीं दिखा। नतीजतन कराची 20 ओवर में 6 विकेट गंवाते हुए सिर्फ 164 रन ही बना सका।

मलिक ने कैच भी लपके, मोहम्मद उमर ने किया प्रभावित

शोएब मलिक ने नाबाद 52 रन बनाने और एक विकेट लेने के अलावा फील्डिंग में भी दम दिखाया और 2 शानदार कैच लपके। उनको 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया।

वहीं पेशावर जल्मी के गेंदबाजों में 22 साल के युवा पेसर मोहम्मद उमर ने काफी प्रभावित किया। इस तेज गेंदबाज ने 4 ओवर में 22 रन लुटाते हुए 3 विकेट झटके। उनके अलावा शोएब मलिक, हुसैन तलत और उस्मान कादिर ने 1-1 विकेट लिया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल