लाइव टीवी

8 छक्के, 11 चौके, 203 का स्ट्राइक रेट..इस अंग्रेज ने खेली ऐसी तूफानी पारी, लाहौर को 204 रन भी कम पड़ गए

Updated Feb 08, 2022 | 06:22 IST

PSL 2022, Lahore Qalandars vs Quetta Gladiators, Jason Roy scores century: पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के मुकाबले में सोमवार को खेले गए मुकाबले में जेसन रॉय की ऐतिहासिक पारी से क्वेटा ग्लेडिएटर्स ने मैच जीत लिया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
जेसन रॉय ने जड़ा धुआंधार शतक
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल 2022) - लाहौर बनाम क्वेटा
  • जेसन रॉय ने जड़ा ताबड़तोड़ टी20 शतक, पस्त हुए लाहौर कलंदर्स
  • क्वेटा ग्लेडिएटर्स ने 7 विकेट से बड़ी जीत दर्ज की

पाकिस्तान सुपर लीग (PSL 2022) में सोमवार रात लाहौर कलंदर्स और क्वेटा ग्लेडिएटर्स (Lahore Qalandars vs Quetta Gladiators) के बीच धाकड़ मुकाबला खेला गया। इस मैच में जमकर रनों की बारिश हुई और क्वेटा ग्लेडिएटर्स ने सिर्फ 3 गेंदें बाकी रहते 204 रनों का विशाल लक्ष्य हासिल कर लिया, वो भी सिर्फ 3 विकट गंवाते हुए। इसका पूरा श्रेय जाता है क्वेटा ग्लेडिएटर्स के अंग्रेज ओपनर जेसन रॉय (Jason Roy) को, जिन्होंने लाजवाब धुआंधार शतक जड़ा।

कराची में हो रहे टूर्नामेंट के इस 15वें मैच में क्वेटा ग्लेडिएटर्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। लाहौर कलंदर्स की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी। लाहौर के स्टार ओपनर फखर जमान ने 45 गेंदों में 70 रनों की पारी खेली। वहीं मिडिल ऑर्डर में हैरी ब्रुक ने 17 गेंदों में 41 रनों की पारी खेली। इन दोनों के अलावा कोई भी अन्य बल्लेबाज ज्यादा प्रभाव नहीं छोड़ पाया। लाहौर की टीम ने 20 ओवर में 5 विकट गंवाते हुए 204 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया। इस दौरान गुलाम मुदस्सर ने 2 विकेट, जबकि ल्यूक वुड और इफ्तिखार अहमद ने 1-1 विकेट लिया।

जवाब देने उतरी क्वेटा ग्लेडिएटर्स की तरफ से भी उनके ओपनर का बल्ला गरजा। टीम के स्टार इंग्लिश बल्लेबाज जेसन रॉय ने अपने ही अंदाज में आते ही ताबड़तोड़ बल्लेबाजी शुरू कर दी। शुरुआत में दूसरे ओपनर अहसान अली (7) भी सस्ते में आउट हो गए लेकिन जेसन रॉय की लय पर कोई असर नहीं पड़ा। रॉय ने महज 49 गेंदों में अपना धमाकेदार टी20 शतक पूरा किया। इंग्लैंड के इस ओपनर ने 77 मिनट बल्लेबाजी की और सिर्फ 57 गेंदों में 116 रनों की तूफानी पारी खेलकर सबको दंग कर दिया। उन्होंने इस पारी में 203.50 की स्ट्राइक रेट से बैटिंग की जिस दौरान 11 चौके और 8 छक्के जड़े। वो 16वें ओवर में आउट हुए।

वैसे तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे जेम्स विंस (James Vince) ने भी जेसन रॉय का बखूबी साथ दिया। दोनों खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एक ही स्तर पर खेलते हैं इसलिए तालमेल बैठाने में भी ज्यादा समय नहीं लगा। विंस ने 38 गेंदों में नाबाद 49 रनों की पारी खेली और मोहम्मद नवाज (नाबाद 25) के साथ टीम को जीत दिलाकर ही पवेलियन लौटे।

क्वेटा ग्लेडिएटर्स ने लाहौर कलंदर्स को 19.3 ओवर में 7 विकेट से शिकस्त दे दी। इस दौरान लाहौर कलंदर्स की तरफ से डेविड वीस, कामरान गुलाम और हारिस राउफ ने 1-1 विकेट लिया। ये क्वेटा ग्लेडिएटर्स की पांच मैचों में दूसरी जीत है और वे अंक तालिका में लाहौर से एक पायदान नीचे चौथे स्थान पर हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल