लाइव टीवी

क्या टी20 सीरीज के बाद ये खिलाड़ी भारत लौट आएगा, आवाज उठी- 'इसे ऑस्ट्रेलिया में रोक लो'

Updated Dec 08, 2020 | 08:05 IST

India vs Australia: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज मंगलवार को समाप्त हो जाएगी और उसके बाद टेस्ट सीरीज का आगाज होना है। क्या टी20 टीम के इस खिलाड़ी को ऑस्ट्रेलिया में रोका जाएगा, ये बड़ा सवाल है अब।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
भारतीय क्रिकेट टीम

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों टी20 प्रारूप में व्यस्त है। मंगलवार को भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज का अंतिम मैच खेलेगी जिसके बाद इस टूर पर सीमित ओवर क्रिकेट का दौर खत्म हो जाएगा। वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया जीता, टी20 सीरीज में भारत जीता और अब बारी है सबसे लंबे प्रारूप यानी 'टेस्ट सीरीज' की। इस टेस्ट सीरीज का लंबे समय से सबको इंतजार था और भारतीय टीम भी पूरी तैयारी के साथ आई है। चयन समिति ने सोच-समझ के टीम भेजी लेकिन अब एक खिलाड़ी ऐसा है जिसको लेकर मांग उठ रही है कि उसको टी20 सीरीज के बाद भारत लौटने ना दिया जाए और टेस्ट टीम में शामिल किया जाए।

भारतीय कप्तान विराट कोहली सिर्फ पहले टेस्ट में खेलेंगे क्योंकि वो पितृत्व अवकाश पर जा रहे हैं। भारत फिलहाल अपने टेस्ट ओपनर रोहित शर्मा की चोट को लेकर परेशान है। रोहित चोट के कारण पहले दो टेस्ट मैचों में नहीं खेल पाएंगे। ईशांत शर्मा भी चोट से उबर रहे हैं जबकि रवींद्र जडेजा अभी तक कनकशन से नहीं उबर पाए हैं।

इस खिलाड़ी को चुनने की आवाज उठी

ऐसे में भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को टेस्ट टीम में शामिल करने की आवाज उठने लगी है। वो ऑस्ट्रेलिया दौरे पर सीमित ओवरों की सीरीज में बल्ले से तूफानी प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने तीन वनडे और दो टी-20 में 89.33 की औसत से 268 रन बनाए हैं और उनके इस प्रदर्शन से उन्हें टेस्ट टीम में चुने जाने के मौके बढ़ा दिए हैं।

कैफ ने किया ट्वीट

पूर्व भारतीय बल्लेबाज मोहम्मद कैफ ने ट्विटर पर कहा, "90 के औसत के साथ पांड्या सीमित ओवर के क्रिकेट में विराट कोहली के बाद भारत के प्रमुख बल्लेबाज के तौर पर उभरे हैं। समय आ गया है कि हार्दिक को टेस्ट टीम में शामिल किया जाए। उनकी इस शानदार फॉर्म के चलते उन्हें आस्ट्रेलिया में रोका जाना चाहिए।"

पांड्या ने सवाल का दिया ये जवाब

दूसरे टी-20 के बाद जब पांड्या से पूछा गया था कि क्या वो सीरीज के बाद आस्ट्रेलिया में ही रुकना चाहेंगे और बतौर बल्लेबाज टेस्ट मैच में खेलना चाहेंगे तो पांडया ने इस पर कहा था, "ये एक अलग मैच है। मैं टेस्ट में खेलने से इनकार नहीं करूंगा। लेकिन पहले ही टेस्ट की घोषणा की जा चुकी है, इसलिए इस बारे में मैं अब ज्यादा कुछ नहीं कर सकता।"

पांड्या ने अपना पिछला टेस्ट मैच 2018 में इंग्लैंड दौरे पर खेला था। भारत ने पिछली बार जब आस्ट्रेलिया में पहली बार टेस्ट सीरीज जीती थी तो उस टीम में पांडया नहीं थे क्योंकि बीसीसीआई ने लोकेश राहुल और पांडया को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया था और वे वनडे सीरीज में भी नहीं खेल पाए थे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल