लाइव टीवी

PSL 2021: एक ओवर में रिकॉर्ड 33 रन, दानिश अजीज ने 13 गेंदों में मैच पलटा, कराची किंग्स की शानदार जीत

Updated Jun 20, 2021 | 07:05 IST

Karachi Kings vs Quetta Gladiators scorecard, Match Report: कराची किंग्स और क्वेटा ग्लेडिएटर्स के बीच खेले गए पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल 2021) के मैच में कराची किंग्स ने दानिश अजीज के दम पर शानदार जीत दर्ज की।

Loading ...
Danish Aziz (Pakistan Super League)
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान सुपर लीग - 19 जून 2021 - कराची किंग्स बनाम क्वेटा ग्लेडिएटर्स
  • कराची किंग्स ने क्वेटा ग्लेडिएटर्स को अबु धाबी में 14 रन से शिकस्त दी
  • ऑलराउंडर दानिश अजीज ने 13 गेंदों में मैच पलट दिया, पीएसएल इतिहास का सबसे महंगा ओवर दिखा

पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल 2021) के एक और दिलचस्प मुकाबले में शनिवार को कराची किंग्स ने क्वेटा ग्लेडिएटर्स के खिलाफ शानदार जीत दर्ज की। मैच में स्टार बने पाकिस्तान के ऑलराउंडर दानिश अजीज जिन्होंने सिर्फ 13 गेंदों पर मैच की दशा और दिशा पलट डाली। उनके दम पर एक समय संघर्ष कर रही कराची किंग्स की टीम ने अपना दबाव बनाया और मुकाबला 14 रन से जीत लिया।

अबु धाबी में शनिवार को खेले गए दिन के पहले व टूर्नामेंट के 29वें मैच में कराची किंग्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। ओपनर्स बाबर आजम (23) और शरजील खान (45) की पहले विकेट के लिए 71 रनों की साझेदारी ने कराची किंग्स को मजबूत स्थिति में रख दिया था लेकिन इसके बाद स्कोर की रफ्तार काफी धीमी हो चली। मार्टिन गुप्टिल 5 रन, नजीबुल्लाह जदरान 12 रन और कप्तान इमाद वसीम 3 रन बनाकर आउट हो गए।

दानिश अजीज का कहर, पीएसएल इतिहास का सबसे महंगा ओवर

हालांकि चाडविक वॉल्टन पिच पर मजबूती से टिके हुए थे। तभी मैदान पर आए 23 वर्षीय पाकिस्तानी ऑलराउंडर दानिश अजीज। सातवें नंबर पर बैटिंग करने आए दानिश ने आते ही कहर बरपाना शुरू कर दिया और जैक विल्डरमुथ के द्वारा किए गए 19वें ओवर में अचानक सारी स्थिति बदल डाली। इस ओवर की पांच गेंदों पर लगातार उन्होंने बाउंड्री जड़ दीं। ऐसा रहा 19वें ओवर का हाल..

पहली गेंद - चौका

दूसरी गेंद - छक्का

तीसरी गेंद - छक्का

चौथी गेंद - छक्का

पांचवीं गेंद - नो बॉल पर छक्का (7 रन)

पांचवीं गेंद - दोबारा पांचवीं गेंद करने पर 2 रन लिए (यानी इस एक गेंद में 9 रन आए)

छठी गेंद - 2 रन

इसी के साथ दानिश अजीज ने विल्डरमुथ के इस ओवर में 33 रन जड़ डाले जो कि पाकिस्तान सुपर लीग इतिहास के एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने का नया रिकॉर्ड बन गया है। दानिश अजीज अंतिम ओवर की चौथी गेंद पर बोल्ड तो हुए लेकिन उससे पहले उन्होंने 13 गेंदों में 45 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलकर सब कुछ बदलकर रख दिया। उनकी इस पारी में 5 छक्के और 2 चौके शामिल रहे। वॉल्टन ने 27 गेंदों पर नाबाद 34 रन बनाए। जिसके साथ ही कराची किंग्स ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 176 रनों का स्कोर खड़ा किया। इस दौरान क्वेटा ग्लेडिएटर्स के आरिश खान ने 28 रन देकर 4 विकेट झटके।

करीब पहुंचकर चूक गई क्वेटा ग्लेडिएटर्स की टीम

जवाब देने उतरी क्वेटा ग्लेडिएटर्स की टीम ने शुरुआत से ही कुछ-कुछ अंतराल के बाद अपने विकेट गंवाना शुरू कर दिए थे। गनीमत रही कि इस बार उनके कप्तान सरफराज अहमद राहत देने आगे आए और 33 गेंदों में 51 रनों की पारी खेली। सरफराज अंत तक टिके रहे लेकिन इसका कोई फायदा नहीं हुआ क्योंकि जरूरत के समय किसी अन्य बल्लेबाज ने साथ नहीं दिया और 20 ओवर में 6 विकेट पर उनकी टीम 162 रन ही बना सकी। इस बीच मोहम्मद इलियास ने 3 विकेट लिए जबकि अरशद इकबाल ने 2 विकेट झटके। दानिश अजीज 'मैन ऑफ द मैच' चुने गए।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल