लाइव टीवी

SA vs IND: आखिर क्‍यों भारत के खिलाफ अगले दो टेस्‍ट में नहीं खेलेंगे क्विंटन डी कॉक? जानिए क्‍या है असली वजह

Updated Dec 29, 2021 | 08:30 IST

Quinton De Kock set to miss next two test: दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्‍लेबाज क्विंटन डी कॉक भारत के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्‍ट खेल रहे हैं, लेकिन इसके बाद दूसरे और तीसरे टेस्‍ट में वो नहीं खेलेंगे। जानिए इसके पीछे की असली वजह क्‍या है।

Loading ...
क्विंटन डी कॉक
मुख्य बातें
  • क्विंटन डी कॉक भारत के खिलाफ दूसरे और तीसरे टेस्‍ट में नहीं खेलेंगे
  • क्विंटन डी कॉक इस समय भारत के खिलाफ पहले टेस्‍ट में हिस्‍सा ले रहे हैं
  • दक्षिण अफ्रीका काइल वेरेनी या रेयान रिकेलटन में से किसी एक को मौका दे सकती है

सेंचुरियन: दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्‍लेबाज क्विंटन डी कॉक भारत के खिलाफ दूसरे और तीसरे टेस्‍ट में हिस्‍सा नहीं लेंगे। वो और उनकी पत्‍नी अपने बेबी के जन्‍म की उम्‍मीद कर रहे हैं। क्विंटन डी कॉक इस दौरान पैतृक छुट्टी पर रहेंगे। कॉक ने बॉक्सिंग डे टेस्‍ट में टीम को 32/4 के स्‍कोर से बराबरी करके 34 रन की उपयोगी पारी खेली।

इससे पहले रिपोर्ट्स के मुताबिक डी कॉक का तीसरे टेस्‍ट में छुट्टी पर जाना था। मगर कमेंटेटर ने पुष्टि कर दी थी कि कॉक अंतिम ओवरों में बल्‍लेबाजी की। दक्षण अफ्रीका और भारत के बीच दूसरा टेस्‍ट जोहानिसबर्ग खेला जाएगा जबकि आखिरी टेस्‍ट केपटाउन में खेला जाएगा। साउथ अफ्रीका के पास दो और विकेटकीपर्स काइल वेरेनी और रेयान रिकेलटन हैं। देखना होगा कि दूसरे टेस्‍ट में इनमें से किसे मौका मिलेगा। वेरेनी ने अब तक दो टेस्‍ट मैच जीते जबकि रिकेलटन अपना अंतरराष्‍ट्रीय डेब्‍यू करेंगे।

बॉक्सिंग डे टेस्‍ट में भारत का बोलबाला

भारत और दक्षिण अफ्रीका की टीम पहले टेस्ट में सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क स्टेडियम में आमने-सामने। मंगलवार को मैच का तीसरे दिन था और  भारतीय खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया। भारत ने दक्षिण अफ्रीका को पहल पारी में 197 रन पर ढेर करने के बाद 130 रन की अच्छी बढ़त हासिल की। भारतीय टीम दूसरी पारी में बल्लेबाजी के लिए उतर चुकी है। 

भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने मयंक अग्रवाल (12) का विकेट गंवा दिया। दिन का खेल होने पर 6 ओवर के बाद भारत का दूसरी पारी में स्कोर 16/1 था। केएल राहुल 5 और शार्दुल ठाकुर 4 रन बनाकर नाबाद हैं। भारत की कुल बढ़त 146 रन की हो गई है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल