लाइव टीवी

ICC T20 Rankings: टॉप-10 की दहलीज पर राधा यादव, इस स्थान पर स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर

Updated Jun 28, 2022 | 18:20 IST

Latest ICC Womens T20I Player Rankings: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने महिला टी20 खिलाड़ियों की ताजा रैंकिंग जारी की है। स्पिनर राधा यादव की रैंकिंग में सुधार हुआ है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
राधा यादव
मुख्य बातें
  • आईसीसी महिला टी20 खिलाड़ी रैंकिंग
  • मंधाना- हरमनप्रीत अपने स्थान पर बरकरार
  • गेंदबाज पूजा वस्त्राकर ने लगाई लंबी छलांग

दुबई: श्रीलंका के खिलाफ हाल में समाप्त हुई टी20 श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन के दम पर भारत की बायें हाथ की स्पिनर राधा यादव आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) महिला टी20 खिलाड़ियों की रैंकिंग में 13वें स्थान पर पहुंच गयी हैं। आईसीसी द्वारा जारी नवीनतम रैंकिंग के मुताबिक श्रीलंका के खिलाफ श्रृंखला में चार विकेट हासिल करने के बाद राधा गेंदबाजों की सूची में सात पायदान आगे बढ़कर 13वें स्थान पर पहुंच गयी हैं। भारत ने तीन मैचों की इस श्रृंखला को 2-1 से जीता था।

बल्लेबाजों की तालिका में श्रीलंका की कप्तान चामरी अटापट्टू तीन मैचों में 139 रन बनाकर करियर के सर्वश्रेष्ठ सातवें स्थान पर पहुंच गयी हैं। उन्होंने दाम्बुला में अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय में नाबाद 80 रन की मैच जिताऊ पारी खेली थी। वह हरफनमौला खिलाड़ियों की सूची में भी दो स्थान के सुधार के साथ सातवें स्थान पर पहुंच गयी हैं। भारत की स्मृति मंधाना (चौथे), जेमिमा रोड्रिग्स (14वें) और कप्तान हरमनप्रीत कौर (18वें) ने बल्लेबाजी सूची में अपने स्थान बरकरार रखे हैं।

यह भी पढ़ें: चामरी अटापट्टू ने की भारतीय गेंदबाजों की जमकर धुनाई, श्रीलंका को तीसरे टी20 में मिली धमाकेदार जीत

रैंकिंग में आगे बढ़ने वाली अन्य भारतीय गेंदबाज पूजा वस्त्राकर हैं, जो 30 पायदान ऊपर चढ़कर 32वें स्थान पर पहुंच गयी हैं। रेणुका ठाकुर 83 स्थान की छलांग लगाकर 97वें स्थान पर पहुंच गई हैं। वस्त्राकर और रेणुका ने टी20 श्रृंखला में दो-दो  विकेट हासिल किये। इस बीच, श्रीलंका की अनुष्का संजीवनी बल्लेबाजों में चार पायदान ऊपर 60वें स्थान पर पहुंच गयी हैं। टीम की स्पिनर ओशादी रणसिंघे (11 पायदान के फायदे से 26वें), सुगंधिका कुमारी (नौ पायदान के फायदे से 40वें स्थान पर) और इनोका रणवीरा (16 पायदान के सुधार के साथ 47वें) ने भी अपनी रैंकिंग में सुधार किया है।

यह भी पढ़ें: स्मृति मंधाना ने दिखाई दरियादिली, साझा किया 'प्लेयर ऑफ द मैच' खिताब

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल