लाइव टीवी

WI vs SL: 140 किलो वजनी क्रिकेटर ने जमाया नाबाद अर्धशतक, वेस्‍टइंडीज ने श्रीलंका पर बनाई विशाल बढ़त

Updated Mar 23, 2021 | 11:24 IST

Rahkeem Cornwall: वेस्‍टइंडीज के 140 किलो वजनी क्रिकेटर रहकीम कॉर्नवाल ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्‍ट में उम्‍दा नाबाद अर्धशतक जमाया। कॉर्नवाल की पारी की बदौलत वेस्‍टइंडीज ने श्रीलंका पर विशाल बढ़त बना ली है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
रहकीम कॉर्नवाल
मुख्य बातें
  • रहकीम कॉर्नवाल ने 79 गेंदों में 9 चौके और दो छक्‍के की मदद से नाबाद 60 रन बनाए
  • वेस्‍टइंडीज ने पहली पारी के आधार पर अब तक 99 रन की बढ़त बनाई
  • श्रीलंका की पहली पारी केवल 169 रन पर ढेर हो गई थी

एंटीगा: 140 किलो वजनी क्रिकेटर रहकीम कॉर्नवाल (60*) की उम्‍दा पारी की बदौलत वेस्‍टइंडीज ने श्रीलंका के खिलाफ एंटीगा में चल रहे पहले टेस्‍ट के दूसरे दिन अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। श्रीलंका की पहली पारी 169 रन के जवाब में वेस्‍टइंडीज ने दूसरे दिन स्‍टंप्‍स तक 101 ओवर में 8 विकेट खोकर 268 रन बना लिए हैं। इस तरह मेजबान टीम ने पहली पारी के आधार पर 99 रन की विशाल बढ़त बना ली है। कॉर्नवाल के साथ केमार रोच 4* रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए हैं।

लकमल ने दिए जोरदार झटके

वेस्‍टइंडीज ने दूसरे दिन अपनी पारी 13/0 के स्‍कोर से आगे बढ़ाई। सुरंगा लकमल ने मेजबान टीम को अपने स्‍कोर में इजाफा भी नहीं करने दिया और क्रैग ब्रेथवेट (3) को डी सिल्‍वा के हाथों झिलवा दिया। इसके बाद जॉन कैंबल (42) और एनक्रूमाह बोनर (31) ने दूसरे विकेट के लिए 56 रन की साझेदारी की। एंबुलडेनिया ने बोनर को एलबीडब्‍ल्‍यू आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा।

जॉन कैंबल भी अपना अर्धशतक पूरा नहीं कर पाए और चमीरा की गेंद पर विकेटकीपर डिकवेला को कैच थमाकर पवेलियन लौट गए। यहां से सुरंगा लकमल ने वेस्‍टइंडीज को करारे झटके दिए। उन्‍होंने काइल मेयर्स (45), जर्मेन ब्‍लैकवुड (2) और जेसन होल्‍डर (19) को जल्‍दी-जल्‍दी पवेलियन भेजा। फिर उन्‍होंने अल्‍जारी जोसेफ को खाता भी नहीं खोलने दिया और चंडीमल के हाथों कैच आउट कराकर अपना पांचवां शिकार किया।

कॉर्नवाल का धमाकेदार अर्धशतक

वेस्‍टइंडीज के 171 रन पर 7 विकेट गिर चुके थे और लग रहा था कि श्रीलंका की टीम उसे जल्‍दी समेटने में कामयाब हो जाएगी। मगर यहां बल्‍लेबाजी करने आए 6 फीट 6 इंच लंबे कद के 140 किलो वजनी क्रिकेटर रहकीम कॉर्नवाल। उन्‍होंने जोशुआ डा सिल्‍वा (46) के साथ आठवें विकेट के लिए 90 रन की साझेदारी की और श्रीलंका को बैकफुट पर धकेल दिया। 

चमीरा ने सिल्‍वा को विकेटकीपर डिकवेला के हाथों कैच आउट कराकर इस साझेदारी को तोड़ा। वहीं कॉर्नवाल 79 गेंदों में 9 चौके और दो छक्‍के की मदद से 60 रन बनाकर नाबाद रहे। विंडीज टीम को उम्‍मीद होगी कि कॉर्नवाल तीसरे दिन अपना शतक पूरा करें और मेजबान टीम की बढ़त 150 पार पहुंचाएं ताकि उसके पास पारी के अंतर से जीत दर्ज करने का मौका रहे।

संक्षिप्‍त स्‍कोर:

श्रीलंका - 169
वेस्‍टइंडीज - 268/8 (रहकीम कॉर्नवाल 60*, सुरंगा लकमल 5 विकेट)

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल