लाइव टीवी

यशस्वी जायसवाल का खुलासा, इस पूर्व दिग्गज ने दिया सफलता का गुरुमंत्र

Updated Dec 06, 2019 | 18:20 IST

Yashasvi Jaiswal reveled Rahul Dravid advise helped me immensely: भारतीय क्रिकेट की युवा सनसनी यशस्वी जायसवाल ने अपने हालिया धमाकेदार प्रदर्शन के पीछे का राज खोला है।

Loading ...
Yashshwi jaiswal and divynsh Saxena

मुंबई: अंडर 19 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में चुने जाने के बाद मुंबई के धाकड़ बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने खुलासा किया है कि उन्हें एनसीए के निदेशक राहुल द्रविड़ द्वारा दिए गुरुमंत्र का बहुत फायदा मिला है। उन्होंने गुरुवार को मुंबई में आयोजित एक सम्मान समारोह के दौरान इस बात का खुलासा किया है। गुरुवार को भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान दिलीप वेंसरकर ने उन्हें सम्मानित किया। 

मौजूदा सीजन में विजय हजार ट्ऱॉफी में 17 वर्षीय यशस्वी जायसवाल ने जमकर विरोधी गेंदबाजों के छक्के छुड़ाए। इस दौरान उन्होंने दोहरा शतक जड़ दिया और भारतीय क्रिकेट की सनसनी बन कर उभरे। ऐसे में दक्षिण अफ्रीका में खेले जाने वाले अंडर 19 विश्व कप के लिए उन्हें टीम इंडिया में शामिल किया गया है। आईपीएल 2020 के लिए 19 दिसंबर को कोलकाता में होने वाली नीलामी से पहले सभी टीमें उनपर नजर गड़ाए बैठी हैं। उन्हें टीम में शामिल करने की हर टीम पुरजोर कोशिश करेंगी। ऐसे में उनपर करोड़ों की बारिश होना सुनिश्चित है।

ऐसे में यशस्वी ने अपनी हालिया सफलता का श्रेय राहुल द्रविड़ को देते हुए कहा, राहुल द्रविड़ सर ने मेरा बहुत अच्छी तरह मार्गदर्शन किया है। वो हमारे लिए स्पेशल प्रैक्टिस सेशन प्लान करते थे और पहले से ही यह बता देते थे कि हम अभ्यास के दौरान किस विषय पर काम करेंगे।  उन्होंने कहा, द्रविड़ सर मे मुझे एक समय में एक समय में एक गेंद पर ध्यान देने की सलाह दी। ऐसा करने का मुझे बहुत फायदा मिला। 

आगामी अंडर 19 विश्व कप के बारे जायसवाल ने कहा कि वो इसे एक और टूर्नामेंट की तरह लेंगे। और उसी तरह इसके लिए तैयारी करेंगे जैसा वो अबतक करते रहे हैं। उन्होंने कहा, मैं परिणाम के बारे में ज्यादा नहीं सोचता हूं। मैं अपनी दिनचर्या का कड़ाई से पालन करता हूं और अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करता हूं। 

उत्तर प्रदेश के भदोही के एक सामान्य परिवार से ताल्लुक रखने वाले यशस्वी जायसवाल  ने मुंबई के लिए विजय हजारे ट्रॉफी में एक दोहरे शतक सहित कुल तीन शतक जड़े थे। मुंबई की सीनियर टीम के लिए खेल चुके यशस्वी ने कहा कि अंडर 19 टीम में खेलना भी आसान नहीं होगा। उन्होंने कहा, सीनियर लेवल पर क्रिकेट खेलने का अनुभव उनके लिए फायदेमंद रहेगा और वो इसका लाभ विश्व कप के दौरान उठाने की पुरजोर कोशिश करेंगे।'

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल