लाइव टीवी

IND vs AUS: विराट कोहली के घर लौटने पर चिंतित हुए दिग्‍गज राहुल द्रविड़, पूछा सबसे महत्‍वपूर्ण सवाल

Updated Dec 11, 2020 | 14:37 IST

Rahul Dravid: भारत के पूर्व दिग्‍गज बल्‍लेबाज राहुल द्रविड़ ने सवाल किया है कि विराट कोहली के घर लौटने के बाद कौन सा बल्‍लेाज है, जो 500 या ज्‍यादा रन बना सकता है।

Loading ...
राहुल द्रविड़ और विराट कोहली
मुख्य बातें
  • राहुल द्रविड़ ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज से पहले पूछा महत्‍वपूर्ण सवाल
  • द्रविड़ ने कोहली के घर लौटने पर चिंता व्‍यक्‍त करते हुए सवाल पूछा
  • राहुल द्रविड़ ने पूछा कि कौन सा बल्‍लेबाज सीरीज में 500 या ज्‍यादा रन बनाएगा

नई दिल्‍ली: भारतीय टीम अब क्रिकेट के सबसे लंबे प्रारूप की तैयारियों में जुटी है, जिसकी शुरूआत एडीलेड में डे/नाइट मैच के साथ होगी। यहां सबसे बड़ी बात ध्‍यान रखने वाली जो है, वो ये है कि कप्‍तान विराट कोहली चार में से केवल एक टेस्‍ट खेलेंगे और फिर घर लौट जाएंगे। टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान और दिग्‍गज बल्‍लेबाज राहुल द्रविड़ ने चिंता जताई कि विराट कोहली की गैरमौजूदगी में आखिर कौन सा बल्‍लेबाज जिम्‍मेदारी उठाएगा और सीरीज में 500 से ज्‍यादा रन बनाएगा।

भारत के पूर्व कप्‍तान और दिग्‍गज लेग स्पिनर अनिल कुंबले के साथ बातचीत में द्रविड़ ने विश्‍वास जताया कि भारतीय गेंदबाजों में क्षमता है कि ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पांच दिनों में वह 20 विकेट निकाल सकते हैं, लेकिन बल्‍लेबाजों ने अपनी क्षमता साबित नहीं की है कि 4 मैचों में वह 500 या ज्‍यादा रन बना सकते हैं या नहीं। द्रविड़ का मानना है कि अगर एक या दो भारतीय बल्‍लेबाजों ने बड़ा स्‍कोर बनाया तो मेहमान टीम के पास ऑस्‍ट्रेलिया को उसके घर में टेस्‍ट सीरीज में मात देने का सही मौका होगा।

अनिल कुंबले को टीम इंडिया पर भरोसा

द्रविड़ ने कहा, 'मेरे ख्‍याल से हमारे पास ऐसे गेंदबाज हैं, जो 5 दिनों में 20 विकेट निकाल सकते हैं। मगर क्‍या हमारे पास ऐसे बल्‍लेबाज हैं, जो सीरीज में 500 या ज्‍यादा रन बना सकेंगे। अगर ऐसा होता है तो हमारे पास सीरीज जीतने का शानदार मौका है। अगर स्मिथ या वॉर्नर में से किसी एक का बल्‍ला चला, तो फिर मेजबान टीम के पास बढ़त बनाने का शानदार मौका होगा।' वहीं अनिल कुंबले ने विश्‍वास जताया कि कोहली की गैरमौजूदगी के बावजूद भारतीय टीम में ऐसे खिलाड़ी हैं, जो टीम को जीत दिलाने का दम रखते हैं। 

कुंबले ने कहा, 'भले ही ऑस्‍ट्रेलियाई टीम में स्‍टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर की वापसी हुई हो और विराट कोहली की तीन टेस्‍ट मैचों में गैरमौजूदगी से भारत को तगड़ा झटका लगने वाला हो। मगर मुझे लगता है कि भारतीय टीम में इतनी प्रतिभा है कि वह ऑस्‍ट्रेलिया को मात देने का दम रखती है। चाहे गेंदबाजी हो या फिर बल्‍लेबाजी, हमारे सभी पक्ष मजबूत हैं।'

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच अब तक तीन मैचों की वनडे और इतने ही मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेली जा चुकी है। भारत ने टी20 इंटरनेशनल सीरीज 2-1 से अपने नाम की जबकि मेजबान टीम ने वनडे सीरीज 2-1 के अंतर से जीती। अब दोनों टीमों के बीच टेस्‍ट सीरीज को सबसे बड़ा माना जा रहा है। इसे मेहमान टीम का सबसे बड़ा चैलेंज माना जा रहा है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल