लाइव टीवी

टीम इंडिया का नया कोच बनने के बाद राहुल द्रविड़ ने दिया ये बयान

Updated Nov 03, 2021 | 21:28 IST

Rahul Dravid appointed as new coach of Team India: टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी व पूर्व एनसीए प्रमुख राहुल द्रविड़ को टीम इंडिया का नया मुख्य कोच नियुक्त कर लिया गया है। जानिए इसके बाद उन्होंने क्या बयान दिया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
राहुल द्रविड़
मुख्य बातें
  • राहुल द्रविड़ को चुना गया टीम इंडिया का नया कोच
  • न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज से पहले संभालेंगे अपना पद
  • रवि शास्त्री की होगी विदाई, कोच बनने के बाद द्रविड़ ने आभार जताया

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज व पूर्व एनसीए प्रमुख राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को भारतीय टीम का नया मुख्य कोच (Head Coach) नियुक्त कर लिया गया है। राहुल द्रविड़ अब रवि शास्त्री की जगह लेंगे। इससे पहले वो भारत की जूनियर टीम को भी कोचिंग दे चुके हैं और कई युवा खिलाड़ियों को निखारना का श्रेय भी उनको जाता है। आइए जानते हैं कि उन्होंने कोच बनने के आधिकारिक ऐलान के बाद क्या कहा।

राहुल द्रविड़ ने कोच पद पर नियुक्त किए जाने के बाद कहा, "भारतीय क्रिकेट टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया जाना मेरे लिए बहुत सम्मान की बात है और मैं इस जिम्मेदारी को निभाने के लिए पूरी तरह तैयार हूं। रवि शास्त्री की अगुवाई में टीम ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है और मैं टीम के साथ मिलकर इसको आगे बढ़ाना चाहूंगा।"

द्रविड़ ने आगे कहा, "ज्यादातर खिलाड़ियों के साथ राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए), अंडर-19 और इंडिया-ए सेट अप के साथ काम कर चुका हूं और मुझे पता है कि वो हर दिन सुधार करना चाहते हैं। अगले दो सालों में कई बड़े टूर्नामेंट होने हैं और मैं खिलाड़ियों व सपोर्ट स्टाफ के साथ पूरी क्षमता के साथ काम करने को लेकर उत्सुक हूं।"

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल