लाइव टीवी

महान वीनू मांकड़ के बेटे पूर्व बल्लेबाज राहुल मांकड़ का हुआ निधन, लंदन में ली अंतिम सांस

Updated Mar 30, 2022 | 23:04 IST

Rahul Mankad passes away in London: भारत के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर वीनू मांकड़ के बेटे व मुंबई के पूर्व बल्लेबाज राहुल मांकड़ इस दुनिया में नहीं रहे। उन्होंने लंदन में अंतिम सांस ली।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
राहुल मांकड़ का निधन (MCA)
मुख्य बातें
  • पूर्व दिग्गज क्रिकेटर वीनू मांकड़ के बेटे राहुल का निधन
  • मुंबई के पूर्व बल्लेबाज थे राहुल मांकड़
  • लंदन में ली अंतिम सांस, एमसीए ने दी श्रद्धांजलि

दिग्गज क्रिकेटर वीनू मांकड़ के बेटे मुंबई के पूर्व बल्लेबाज राहुल मांकड़ का बीमारी के बाद बुधवार को लंदन में निधन हो गया। वह 66 वर्ष के थे। राहुल के निधन की खबर की पुष्टि मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) ने ट्विटर पर की।

एमसीए ने एक ट्वीट में कहा, "हम मुंबई के पूर्व क्रिकेटर और पूर्व भारतीय कप्तान वीनू मांकड़ के बेटे राहुल मांकड़ के निधन के बारे में सुनकर स्तब्ध हैं।" उन्होंने कहा, "उनके परिवार के प्रति संवेदना और उनकी आत्मा को शांति मिले।" वह अपने पीछे पत्नी, दो बेटियों और उनके विस्तारित परिवारों को छोड़ गए हैं।

वीनू के तीन बेटों में सबसे छोटे राहुल ने 1972-73 और 1984-85 के बीच, 47 प्रथम श्रेणी मैच खेले, जिसमें उन्होंने पांच शतक और 12 अर्धशतकों के साथ 2,111 रन बनाए। उनके भाई अशोक और अतुल भी क्रिकेटर थे। अशोक ने जहां भारत का प्रतिनिधित्व किया, वहीं अतुल ने घरेलू क्रिकेट खेला। चार बार बॉम्बे की रणजी ट्रॉफी विजेता टीम के सदस्य होने के अलावा, राहुल 1978-79 में दलीप ट्रॉफी के फाइनल का हिस्सा थे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल