लाइव टीवी

ENG vs NZ 1st Test, Day-3: बारिश से धुला इंग्लैंड-न्यूजीलैंड पहले टेस्ट का तीसरा दिन

Updated Jun 04, 2021 | 23:35 IST

England vs New Zealand 1st Test Day 3: इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट का तीसरा दिन शुक्रवार को बारिश के कराण नहीं हो सका, लगातार हो रही बारिश की वजह से एक भी गेंद नहीं की गई।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
Lords cricket ground (Blackcaps)
मुख्य बातें
  • न्यूजीलैंड का इंग्लैंड दौरा 2021
  • पहले टेस्ट के तीसरे दिन बारिश ने खेल होने नहीं दिया
  • ड्रॉ की ओर मैच बढ़ने के आसार

इंग्लैंड की जमीन पर मुकाबले खेलते हुए इन दिनों जिस एक चीज की सबसे ज्यादा चिंता रहती है, वो है यहां का मौसम, जो कभी भी पलट सकता है। वैसे इंग्लैंड-न्यूजीलैंड के बीच जारी पहले टेस्ट से पूर्व ही ये बताया गया था कि मैच के तीसरे दिन (शुक्रवार) बारिश होने के आसार हैं। हुआ भी वैसा ही और तीसरे दिन एक भी गेंद नहीं की जा सकी, नतीजतन तीसरे दिन का खेल नहीं हो सका और अब ड्रॉ की उम्मीदें ज्यादा हैं।

मैच में न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 378 रनों का स्कोर खड़ा किया था जिसमें उनके नए ओपनर डेवोन कॉनवे ने 200 रनों का खास योगदान दिया था। न्यूजीलैंड द्वारा बनाए गए स्कोर के जवाब में इंग्लैंड ने दो विकेट 18 रन पर गंवा दिये थे। इसके बाद रोरी बर्न्स और कप्तान जो रूट ने पारी को संभाला।

इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स 59 और कप्तान जो रूट 42 रन बनाकर खेल रहे है। दूसरे दिन का खेल समाप्त होने पर इंग्लैंड ने दो विकेट पर 111 रन बना लिये थे। शनिवार को मौसम साफ रहने पर कुल 98 ओवर फेंके जा सकते हैं। आठ अतिरिक्त ओवर जोड़े जा सकते हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल