लाइव टीवी

IPL 2021: आईपीएल नीलामी के लिए किस टीम के पास बाकी है सबसे ज्यादा पैसा, जानिए सभी टीमों की रकम

Updated Jan 07, 2021 | 23:15 IST

IPL 2021 Auctions: आईपीएल 2021 की नीलामी में सबसे ज्यादा पैसा जिस टीम के पास होगा वो है राजस्थान रॉयल्स। आइए जानते हैं कि सब टीमों के खाते में कितनी रकम बाकी है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
आईपीएल ट्रॉफी (बीसीसीआई)

अब आईपीएल 2021 (IPL 2021) को लेकर उत्सुकता बढ़ती जा रही है। आने वाले दिनों में कोरोना की स्थिति भारत में कैसी होगी इस पर फैसला होगा कि आखिर आईपीएल 2021 का आयोजन भारत में होगा या फिर यूएई में। खबरों के मुताबिक बीसीसीआई की एक बैठक में ये फैसला हुआ है कि आईपीएल नीलामी फरवरी में आयोजित होगी और इस बार बड़ी नहीं बल्कि छोटी नीलामी (Mini Auction) होगी।

आईपीएल ट्रेड विंडो खुल चुकी हैं और बीसीसीआई ने साफ कर दिया है कि 21 जनवरी तक सभी टीमों को उन खिलाड़ियों की लिस्ट सौंपनी है जिसको वो रिटेन करना चाहते हैं। आठ आईपीएल टीमों के पास खिलाड़ियों को खरीदने के लिए 85 करोड़ की राशि होगी और 2021 की नीलामी के लिए बजट राशि में इजाफा नहीं होगा। अब आईपीएल नीलामी के लिए किस टीम के पास कितनी रकम बची है। आइए जानते हैं।

  1. किंग्स इलेवन पंजाब - 16.5 करोड़ रुपये
  2. राजस्थान रॉयल्स- 14 करोड़ 75 लाख रुपये
  3. सनराइजर्स हैदराबाद - 10 करोड़ 10 लाख रुपये
  4. दिल्ली कैपिटल्स - 9 करोड़ रुपये
  5. कोलकाता नाइट राइडर्स - 8 करोड़ 50 लाख रुपये
  6. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर - 6 करोड़ 40 लाख रुपये
  7. मुंबई इंडियंस - 1 करोड़ 95 लाख रुपये
  8. चेन्नई सुपर किंग्स - 15 लाख रुपये

कुछ अहम बातें

मुंबई इंडियन्स के संभवत: अपने सभी बड़े खिलाड़ियों को रिटेन करने की जरूरत है क्योंकि उसका संयोजन अच्छा है। टीम हालांकि अपने एक करोड़ 95 लाख रुपये के बजट में इजाफे के लिए कुछ खिलाड़ियों को रिलीज कर सकती है।

चेन्नई सुपरकिंग्स के पास पिछली नीलामी के बाद सिर्फ 15 लाख रुपये की राशि बची थी और उम्मीद की जा रही है कि वे केदार जाधव और पीयूष चावला के रूप में कम से कम दो महंगे खिलाड़ियों को रिलीज करके अपने बजट में इजाफा करेंगे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल