लाइव टीवी

बड़ी खबरः IPL 2021 से पहले राजस्थान रॉयल्स ने स्मिथ को किया बाहर, संजू सैमसन नए कप्तान

Updated Jan 20, 2021 | 18:58 IST

Rajasthan Royals release, retain list, Auction: आईपीएल 2021 के लिए राजस्थान रॉयल्स ने उन खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी है जिन्हें रिलीज या रिटेन किया गया है। स्टीव स्मिथ हुए बाहर, संजू सैमसन होंगे नए कप्तान।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
Sanju Samson

नई दिल्लीः इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की पूर्व चैम्पियन राजस्थान रॉयल्स ने लीग के 2021 सीजन के लिए विकेटकीपर-बल्लेबाज संजू सैमसन को टीम का कप्तान बनाए जाने की बुधवार को घोषणा की। राजस्थान ने साथ ही पिछले सीजन में बल्ले और कप्तानी में विफल रहने वाले आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को रिलीज कर दिया गया है। वह पिछले सीजन में टीम के कप्तान थे। राजस्थान की टीम पिछले सीजन में तालिका में सबसे नीचे रही थी।

2008 में खिताब जीतने वाली राजस्थान ने विदेशी खिलाड़ियों में बेन स्टोक्स, जोस बटलर और जोफरा आर्चर को रिटेन कर लिया है। इन तीनों खिलाड़ियों ने पिछले सीजन में राजस्थान के लिए अच्छा प्रदर्शन किया था।

आर्चर टीम के लिए पिछले सीजन में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। उन्होंने 20 विकेट चटकाए थे जबकि जोस बटलर और स्टोक्स ने कुछ अच्छी पारियां खेली थी। राजस्थान रायल्स ने इसके अलावा डेविड मिलर और एंड्रयू टाई को भी रिटने रखा है।

रिटेन किए गए खिलाड़ी 

संजू सैमसन, बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर, जोस बटलर, रियान पराग, श्रेयस गोपाल, राहुल तेवतिया, महिपाल लोमरोर, कार्तिक त्यागी, एंड्रयू टाई, जयदेव उनादकट, मयंक मारकंडे, यशस्वी जायसवाल, अनुज रावत, डेविड मिलर, मनन वोहरा, रोबिन उथप्पा।

रिलीज किए गए खिलाड़ी 

स्टीव स्मिथ, अंकित राजपूत, ओशेन थॉमस, आकाश सिंह, वरुण एरॉन, टॉम कुरेन, अनिरुद्ध जोशी, शशांक सिंह।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल