लाइव टीवी

रमीज रजा की नजर में विराट कोहली और बाबर आजम जैसा है ये पाकिस्तानी खिलाड़ी 

Updated Mar 20, 2020 | 17:36 IST

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान रमीज रजा ने पीएसएल के हालिया सीजन में शानदार प्रदर्शन करने वाले एक युवा खिलाड़ी को विराट कोहली और बाबर आजम जैसा बताया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
Hyder Ali
मुख्य बातें
  • पेशावर जालिमी के लिए खेलने वाले हैदर अली को रमीज रजा ने बताया है प्रतिभाशाली खिलाड़ी
  • सीजन के 9 मैचों में हैदर अली ने बनाए 239 रन
  • विराट कोहली और बाबर आजम के नक्श-ए-कदम पर चलने पर मिलेगी सफलता

कराची: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट ने पिछले एक दशक में कई बल्लेबाजों को खेल पर राज करते देखा है। इस सूची में विराट कोहली, स्टीव स्मिथ, केन विलियमसन, रोहित शर्मा, डेविड वॉर्नर और बाबर आजम जैसे खिलाड़ी हैं। इन सभी खिलाड़ियों के बल्लेबाजी के तरीके में विविधता होने के बावजूद एक समानता है कि इन्हें आउट करने के लिए विरोधी टीम के बल्लेबाजों को अलग-अलग रणनीति तैयार करनी पड़ती है। हालांकि इन सभी बल्लेबाजों के दबदबे के बीच कुछ शानदार युवा खिलाड़ी भी उभर रहे हैं जिसमें मार्नस लाबुशेन और  केएल राहुल के नाम शामिल हैं जो दिग्गज साथी खिलाड़ियों के वर्चस्व को चुनौती दे रहे हैं। 

ऐसे में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और कॉमेंट्रेटर रमीज रजा ने खुलासा किया है कि पाकिस्तान में एक ऐसा खिलाड़ी है जो आने वाले वक्त में विराट कोहली और बाबर आजम जैसे कद का खिलाड़ी बनने का माद्दा रखता है। पाकिस्तान सुपर लीग में पेशावर जालिमी के लिए खेलने वाले हैदर अली को प्रतिभाशाली खिलाड़ी बताते हुए रमीज रजा ने कहा है कि वो एक शानदार खिलाड़ी बन सकता है लेकिन उन्हें इसके लिए विराट और बाबर आजम के नक्श-ए-कदम पर चलना होगा। 

लानी होगी प्रदर्शन में निरंतरता
रमीज रजा ने हैदर अली की तारीफ करते हुए कहा, हैदर अली बेहद प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं। पीएसएल में पहली बार खेलते हुए वो अपनी पहचान बनाने में कामयाब रहे हैं।' रजा ने आगे कहा, हालांकि उन्हें अभी अपने प्रदर्शन में निरंतरता लानी होगी और नंबर तीन उनके लिए बल्लेबाजी की आदर्श पोजीशन है। उनके पास कई शानदार शॉट्स हैं और इसमें ज्यादा सुधार करने की जरूरत नहीं है।'

रमीज रजा ने हैदर अली को सलाह देते हुए कहा, उन्हें विराट कोहली और बाबर आजम के नक्श-ए-कदम पर चलना होगा। इन दोनों खिलाड़ियों ने अपनी बल्लेबाजी में ज्यादा बदलाव नहीं किया है वो सामान्य तौर पर वही परंपरागत शॉट्स खेलना पसंद करते हैं। हैदर भी उसी करह के खिलाड़ी हैं लेकिन उन्हें बाबर और विराट जैसा सफल होने के लिए अपनी मैच अवेयरनेस और लंबी पारी खेलने की क्षमता पर काम करना होगा।

ऐसा रहा पीएसएल में प्रदर्शन
हैदर अली दाएं हाथ के बल्लेबाज हैं और कोरोना वायरस की वजह से पीएसएल को रद्द किए जाने तक 9 मैच में 239 रन बनाए। वो पेशावर जालिमी की टीम के लिए खेलते हैं। 
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल