लाइव टीवी

Ranji Final: दर्शकों की गैर-मौजूदगी में होगा रणजी चैंपियन का फैसला 

Updated Mar 12, 2020 | 19:31 IST

खेल मंत्रालय द्वारा खेल महासंघों के लिए जारी निर्देश का असर तत्काल दिखाई पड़ने लगा है शुक्रवार को रणजी ट्रॉफी चैंपियन का फैसला दर्शकों की गैरमौजूदगी में होगा।

Loading ...
Ranji Final
मुख्य बातें
  • सौराष्ट्र और बंगाल के बीच राजकोट में खेला जा रहा है खिताबी मुकाबला
  • पांचवें दिन जीत के लिए होगी रोमांचक जंग लेकिन मैदान में नहीं होंगे दर्शक
  • खेल मंत्रालय द्वारा जारी निर्देशों के पालन में किया गया है ये फैसला

राजकोट: सौराष्ट्र और बंगाल के बीच सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे रणजी ट्ऱॉफी फाइनल के अंतिम दिन का खेल दर्शकों की गैरमौजूदगी में संपन्न होगा। इस बार रणजी ट्रॉफी का खिताब किस टीम के सिर सजेगा इस बात का फैसला स्टेडियम के बंद दरवाजों के बीच होगा। ऐसा कोरोना वायरस के संबंध में खेल मंत्रालय द्वारा बीसीसीआई सहित देश के अन्य राष्ट्रीय खेल महासंघों को निर्देश जारी किए गए हैं। जिसमें उनसे केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का कड़ाई से पालन करके के लिए कहा गया है।
 
पहली पारी की बढ़त से होगा हार जीत का फैसला 
बीसीसीआई के स्रोत ने एएनआई ने कहा, जी हां रणजी फाइनल का आखिरी दिन का खेल बंद दरवाजों के बीच होगा। चौथे दिन का खेल खत्म होने तक बंगाल ने सौराष्ट्र के पहली पारी के स्कोर 425 रन के जवाब में 6 विकेट पर 354 रन बना लिए हैं। पहली पारी के आधार पर सौराष्ट्र अब भी 71 रन आगे है। ऐसे में हार जीत का फैसला पहली पारी की बढ़त पर आ टिका है। जीत सुनिश्चित करने के लिए सौराष्ट्र को जहां 70 रन देकर चार विकेट लेने हैं वहीं बंगाल को 72 रन बनाने हैं। ऐसे में मुकाबला रोचक है लेकिन दर्शक इस रोमांच का स्टेडियम में बैठकर लुत्फ नहीं उठा सकेंगे। 

केंद्र सरकार ने रद्द किए वीजा 
केंद्र सरकार ने कोराना वायरस को फैलने से बचाने के लिए ऐहतियातन बड़े कदम उठाए हैं। जिसमें उन्होंने 15 अप्रैल तक सभी तरह के वीजा को रद्द कर दिया है। ऐसे में आईपीएल में 15 अप्रैल से पहले विदेशी खिलाड़ी भाग नहीं ले पाएंगे। ऐसे में उसके कार्यक्रम में भी बड़ा बदलाव किया जा सकता है। वहीं खेल मंत्रालय ने खेल महासंघों को निर्देश जारी करके स्वास्थ्य मंत्रालय का परामर्श मानने और खेल प्रतियोगिताओं के दौरान बड़ी संख्या में लोगों को जुटाने से बचने को कहा है।

14 मार्च को आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक में आईपीएल के कार्यक्रम में बदलाव के बारे में या फिर खाली स्टेडियम में भी आईपीएल के आयोजन के बारे में या विदेश में आयोजन के बारे में फैसला किया जा सकता है। जो भी निर्णय होगा उसका असर आईपीएल 13 में उसका बुरा असर होने जा रहा है। 


 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल