लाइव टीवी

रणजी ट्रॉफी दूसरा सेमीफाइनल: मुंबई के 393 रन के जवाब में यूपी की खराब शुरुआत, सस्ते में गंवाए 2 विकेट

Updated Jun 15, 2022 | 23:11 IST

Ranji Trophy second Semi UP vs MUM Day 2 Match Report: रणजी ट्रॉफी के दूसरे सेमीफाइनल में मुंबई के पहली पारी में बनाए 393 रन के जवाब में यूपी की टीम ने खराब शुरुआत की है। 

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
हार्दिक तामोर
मुख्य बातें
  • रणजी ट्र्रॉफी के दूसरे सेमीफाइनल में पहली पारी में 393 रन पर ढेर हुई मुंबई
  • यशस्वी जायसवाल और हार्दिक तामोर ने खेली शतकीय पारी
  • यूपी ने पहली पारी में 25 रन पर गंवाए दो विकेट

बेंगलुरु: रणजी ट्रॉफी 2022 के दूसरे सेमीफाइनल में मुंबई के पहली पारी के जवाब में उत्तर प्रदेश ने खराब शुरुआत की है। मैच में सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल के बाद दूसरे दिन विकेटकीपर बल्लेबाज हार्दिक तामोर (115) के शतक की बदौलत मुंबई ने रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल के दूसरे दिन पहली पारी में 393 रन बना सकी। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी उत्तर प्रदेश की टीम 25 से स्कोर पर 2 विकेट गंवाकर बैकफुट में आ गई। सलामी बल्लेबाज समर्थ सिंह खाता भी नहीं खोल सके और प्रियम गर्ग पांच रन बनाकर आउट हो गए।

जायसवाल के बाद तामोर ने जड़ा शतक 
दूसरे सेमीफाइनल का पहला दिन सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल के नाम रहा। उन्होंने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अपना दूसरा शतक जड़ा। उन्होंने 100(227) रन बनाए। वहीं दूसरे दिन मुंबई के हीरो चोटिल आदित्य तारे की जगह शामिल किए गए विकेटकीपर तामोर रहे। इन दोनों के अलावा ऑलराउंडर शम्स मुलानी ने बल्ले से 50 रन का योगदान दिया।  

तामोर और मुलानी ने छठे विकेट 113 रन की साझेदारी
इससे पहले तामोर और मुलानी को जमने में समय लगा। यशस्वी जायसवाल के 233 रन पर आउट होने के बाद मुलानी ने तामोर के सहायक की भूमिका निभाई और दोनों ने छठे विकेट के लिये 113 रन जोड़े। तामोर ने अपनी पारी में 12 चौके और एक छक्का लगाया जबकि मुलानी ने पांच चौके जड़े। 346 के स्कोर पर मुलानी के आउट होते ही ये साझेदारी टूट गई। इसके बाद एक छोर तामोर थामे रहे लेकिन दूसरे छोर से विकेट गिरते गए। तामोर मुंबई के आउट होने वाले आखिरी बल्लेबाज रहे। 

करण शर्मा ने झटके 4 विकेट
उत्तर प्रदेश के लिये बायें हाथ के स्पिनर सौरभ कुमार ने 107 रन देकर तीन विकेट लिये। वहीं क्वार्टर फाइनल में यूपी के जीत के हीरो रहे कप्तान करण शर्मा ने 46 रन देकर चार विकेट चटकाये। यश दयाल ने 2 और शिवम मावी ने 1 विकेट हासिल किया। मुंबई ने आखिरी चार विकेट 47 रन पर गंवा दिये।

25 रन रन पर यूपी ने गंवाए 2 विकेट 
उत्तर प्रदेश की शुरूआत खराब रही। दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक यूपी ने 25 रन पर दो विकेट गंवा दिए हैं। माधव कौशिक 11 और शर्मा 10 रन बनाकर नाबाद हैं। मुंबई के लिए धवल कुलकर्णी और तुषार देशपांडे ने एक-एक विकेट लिया। समर्थ सिंह धवल कुलकर्णी की गेंद पर विकेट के पीछे तामोर के हाथों लपके गए। वहीं प्रियम गर्ग की तुषार देशपांडे ने गिल्लियां बिखेर दीं। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल