लाइव टीवी

Ranji Trophy Semi-Final: पहले दिन मुंबई-उत्तर प्रदेश और बंगाल-मध्य प्रदेश सेमीफाइनल का हाल

Updated Jun 14, 2022 | 22:54 IST

Ranji Trophy Semi-Finals Day 1 Round-UP: रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल मैचों केे पहले दिन मुंबई और उत्तर प्रदेश के अलावा मध्य प्रदेश और बंगाल के बीच रनों और रोमांच के साथ शुरू हुआ।

Loading ...
यशस्वी जायसवाल (BCCI)
मुख्य बातें
  • रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल
  • मुंबई बनाम उत्तर प्रदेेश
  • मध्य प्रदेश बनाम बंगाल

Ranji Trophy Semi-Finals Day 1 Round-up: रणजी ट्रॉफी पहले सेमीफाइनल में हिमांशु मंत्री के पहले प्रथम श्रेणी शतक ने मध्य प्रदेश 97/4 को बंगाल के खिलाफ संकट की स्थिति से निकलने में मदद की। जबकि मंगलवार को यशस्वी जायसवाल ने रणजी ट्रॉफी के एक अन्य सेमीफाइनल के पहले दिन मुंबई को 5 विकेट पर 260 तक पहुंचाने के लिए उत्तर प्रदेश के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी की।

बंगाल के खिलाफ टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुने पर मध्य प्रदेश ने शुरुआत में कुछ विकेट खो दिए, लेकिन मंत्री और अक्षत रघुवंशी ने 123 रन की साझेदारी की, इससे पहले कि आकाश दीप 63 रन पर आउट हो गए। दिन का खेल खत्म होने तक मध्य प्रदेश की टीम 271/6 थी, जिसमें मंत्री नाबाद 134 रहे।

दूसरा सेमीफाइनल- उत्तर प्रदेश बनाम मुंबई

एक अन्य मैच में उत्तर प्रदेश ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी और पृथ्वी शॉ को आउट करके मुंबई को जल्दी ही पहला झटका दिया। हालांकि जैसे-जैसे दिन आगे बढ़ा, बल्लेबाजी के लिए परिस्थितियां आसान होती गईं और जायसवाल ने शतक और सुवेद पारकर, सरफराज खान और हार्दिक तमोर के साथ तीन अर्धशतक बनाए।

शतक बनाने के बाद जायसवाल तुरंत आउट हो गए। मुलानी और तमोर ने आखिरी आधे घंटे का खेल धर्यपूर्वक खेला और क्रमश: 10 और 51 रन बनाकर नाबाद रहे।

संक्षिप्त स्कोर: मध्य प्रदेश 271/6 (हिमांशु मंत्री 134 नाबाद, अक्षत रघुवंशी 61, मुकेश कुमार 2/45, आकाश दीप 2/55)

संक्षिप्त स्कोर: मुंबई 260/5 (यशस्वी जायसवाल 100, हार्दिक तमोर 51 नाबाद, यश दयाल 2/35, करण शर्मा 2/39)

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल