लाइव टीवी

Big Bash League: राशिद खान ने किया धमाका, टी20 क्रिकेट में ली तीसरी हैट्रिक

Updated Jan 08, 2020 | 20:56 IST

Rashid Khan bags fifth hat-trick in T20 Cricket: राशिद खान ने सिडनी सिक्‍सर्स के खिलाफ बिग बैश लीग के मुकाबले में हैट्रिक लेकर इतिहास रच दिया। यह राशिद खान के टी20 करियर की तीसरी हैट्रिक रही।

Loading ...
राशिद खान
मुख्य बातें
  • राशिद खान ने अपने टी20 करियर की तीसरी हैट्रिक ली
  • राशिद ने जैक एडवर्ड्स, जेम्‍स विंस और जॉर्डन सिल्‍क को अपना शिकार बनाया
  • राशिद खान बीबीएल में हैट्रिक लेने वाले एडिलेड स्‍ट्राइकर्स के पहले गेंदबाज बने

एडिलेड: अफगानिस्‍तान के स्‍टार ऑलराउंडर राशिद खान ने बुधवार को बिग बैश लीग में सिडनी सिक्‍सर्स के खिलाफ हैट्रिक लेकर इतिहास रच दिया। एडिलेड स्‍ट्राइकर्स की तरफ से खेलते हुए राशिद खान ने पारी के 11वें ओवर की आखिरी दो गेंद और फिर 13वें ओवर की पहली गेंद पर विकेट लेकर हैट्रिक पूरी की। अफगानिस्‍तान के ऑलराउंडर की यह टी20 क्रिकेट में तीसरी हैट्रिक रही। राशिद ने सिडनी सिक्‍सर्स के जैक एडवर्ड्स, जेम्‍स विंस और जॉर्डन सिल्‍क को अपना शिकार बनाया।

बिग बैश लीग के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट ने राशिद खान की हैट्रिक का वीडियो पोस्‍ट किया है। बीबीएल ने वीडियो पोस्‍ट करते हुए कैप्‍शन लिखा, 'उन्‍होंने कर दिखाया। राशिद खान ने हैट्रिक पूरी की। शानदार पल।'

 

 

राशिद खान ने मौजूदा बीबीएल सीजन में एडिलेड स्‍ट्राइकर्स के लिए शानदार प्रदर्शन किया है। वैसे, हैट्रिक लेते ही राशिद खान ने इतिहास रच दिया। वह बीबीएल में हैट्रिक लेने वाले एडिलेड स्‍ट्राइकर्स के पहले गेंदबाज बने। यही नहीं, राशिद खान बीबीएल इतिहास में हैट्रिक लेने वाले चौथे गेंदबाज बने। इससे पहले ब्रिस्‍बेन हीट के जोश लेलोर ने पर्थ स्‍कॉर्चर्स के खिलाफ। एंड्रयू टाई ने दो बार और जेवियर डोहर्ती ने बीबीएल में हैट्रिक ली है।

राशिद ने बिग बैश लीग के मौजूद सीजन में न सिर्फ अपनी गेंदबाजी बल्कि बल्‍लेबाजी के कारण भी काफी सुर्खियां बटोरी हैं। राशिद ने 'कैमल' बैट का मौजूदा सीजन में उपयोग किया और अजीबो-गरीब शॉट खेलकर काफी सुर्खियां बटोरी।

राशिद खान के लिए यह मैच जितना खास बना, उतना उनकी टीम के लिए नहीं बन सका। सिडनी सिक्‍सर्स ने इस मुकाबले को दो विकेट से जीता। बता दें कि एडिलेड स्‍ट्राइकर्स ने पहले बल्‍लेबाजी की और उसकी पूरी टीम 19.4 ओवर में 135 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। सिडनी की तरफ से टॉम करन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए चार विकेट चटकाए। राशिद खान इस मैच में खाता भी नहीं खोल सके। जवाब में सिडनी ने 8 गेंदें शेष रहते 8 विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया। राशिद खान मैच के हीरो जरूर बने, लेकिन अपनी टीम की हार टालने में कामयाब नहीं हो सके।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल