लाइव टीवी

राशिद खान को बेहद पसंद है विराट कोहली की ये क्वालिटी, कहा- भारतीय कप्तान कभी वो शॉट नहीं खेलते जो...

Updated Jun 07, 2021 | 15:18 IST

Rashid Khan on Virat Kohli: राशिद खान को विराट कोहली की बल्लेबाजी की एक क्वालिटी बेहद पसंद है। उनका कहना है कि कोहली कभी वो शॉट नहीं खेलते, जो उनकी ताकत नहीं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP, File Image
विराट कोहली और राशिद खान
मुख्य बातें
  • राशिद खान ने विराट कोहली की तारीफ की है
  • राशिद ने कहा कि कोहली परेशान नहीं होते हैं
  • स्पिनर ने साथ ही रोहित की भी प्रशंसा की

अबुधाबी: अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान ने कहा कि है भारतीय कप्तान विराट कोहली इसलिए खास है क्योंकि वह दबाव में भी अपना स्वभाविक शॉट खेलते हैं। उन्होंने साथ ही कहा कि कोहली कभी ऐसे शॉट नहीं खेलते, जो उनकी ताकत नहीं है। आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलने वाले राशिद ने कहा कि रोहित शर्मा स्वभाविक रूप से सबसे ज्यादा अच्छे बल्लेबाज है और उनके कई तरह के शॉट हैं।

'विराट कोहली अपने दिमाग से खेलते हैं'

राशिद ने एक यूटयूब चैनल पर कहा, 'अगर कोई और बल्लेबाज है और अगर अगर आप उन्हें अच्छी गेंदबाजी करते हैं तो वह दबाव में आ जाएंगे। वह ऐसे शॉट खेलेंगे जो उनकी ताकत नहीं है जैसे कि स्वीप, स्लॉग स्वीप या कोई अन्य अलग स्ट्रोक। (लेकिन) विराट अपनी प्रक्रिया का पालन करेंगे। वह अपने दिमाग से खेलते हैं।'

'कोहली के अंदर गजब का आत्मविश्वास'

उन्होंने कहा, 'बल्ले से खेलने की उनकी अलग ही शैली है। वह कुछ अलग नहीं करते हैं। मुझे लगता है कि इसलिए वह इतने सफल हैं। वह अच्छी गेंदों को सम्मान देंगे। लेकिन साथ ही वह खराब गेंदों को नसीहत भी सिखाएंगे। उनके अंदर गजब का आत्मविश्वास है। कुछ बल्लेबाजों के अंदर आत्मविश्वास की कमी होती है, इसलिए वे संघर्ष करते हैं। लेकिन कोहली को अपनी ताकत के बारे में पता होता है।' 22 साल के अफगानी लेग स्पिनर ने कहा कि जब पुल शॉट की बात आती है तो रोहित शर्मा सबसे बेस्ट होते हैं।

'रोहित शर्मा जिस तरह पुल करते हैं...'

उन्होंने कहा, 'मैं मानता हूं कि रोहित के पास काफी समय है। मैंने ऐसे बहुत कम खिलाड़ी देखे हैं जिनके पास काफी समय होता है। कुछ खिलाड़ियों के पास अधिक समय होना स्वाभाविक है। वह जिस तरह से 145 या 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से भी पुल करते हैं, वह जिस तरह से हिट करते हैं, ऐसा लगता है कि गेंद 125 या 130 किमी प्रति घंटे की है। वह ज्यादा शक्तिशाली शॉट नहीं लगाते हैं। उन्हें अपनी टाइमिंग पर भरोसा होता है।' राशिद ने साथ ही कहा कि वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों को गेंदबाजी करना काफी चुनौतीपूर्ण है। उन्होंने साथ ही भारत के हार्दिक पांड्या को सबसे हिटर आलराउंडर बताया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल