लाइव टीवी

बार-बार लगातारः अश्विन ने इस खिलाड़ी का किया है सबसे ज्यादा बार शिकार

Updated Feb 25, 2021 | 18:41 IST

Ravichandran Ashwin's bunny: भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन अब 400 टेस्ट विकेट के पहाड़ पर चढ़ चुके हैं। इस पूरे सफर के दौरान उन्होंने एक बल्लेबाज को सबसे ज्यादा बार अपना शिकार बनाया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
रविचंद्रन अश्विन (BCCI)
मुख्य बातें
  • रविचंद्रन अश्विन ने फिर से किया कमाल
  • 400 टेस्ट विकेट तक पहुंचने वाले चौथे भारतीय खिलाड़ी बने
  • एक खिलाड़ी को सबसे ज्यादा बार शिकार करने का है रिकॉर्ड

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने एक और बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। उन्होंने अहमदाबाद टेस्ट की दूसरी पारी में अपने टेस्ट करियर का 400वां विकेट हासिल कर लिया और इसके साथ ही वो कुंबले, कपिल देव और हरभजन सिंह के बाद ऐसा करने वाले चौथे भारतीय खिलाड़ी बन गए। अश्विन ने अपने इस सफर में बहुत से खिलाड़ियों को आउट किया लेकिन एक बल्लेबाज ऐसा है जो हमेशा से उनके सामने फ्लॉप रहा और इस बार भी वही हो रहा है।

रविचंद्रन अश्विन इस समय अपने 77वें टेस्ट मैच में खेल रहे हैं। चेन्नई टेस्ट में विकेटों की झड़ी और शतक जड़कर वो मैन ऑफ द मैच बने। जबकि अहमदाबाद में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट में भी उन्होंने अक्षर पटेल का भरपूर साथ देते हुए दो पारियों में 7 विकेट लिए हैं। इस दौरान एक बार फिर उन्होंने इंग्लैंड के दिग्गज ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को पवेलियन का रास्ता दिखाया।

इस सीरीज में बेन स्टोक्स लगातार अश्विन की गेंदों पर आउट हुए हैं। उन्होंने पहले टेस्ट की दूसरी पारी में स्टोक्स को आउट किया। उसके बाद दूसरे टेस्ट की दोनों पारियों में स्टोक्स का विकेट लिया और अब तीसरे टेस्ट की दूसरी पारी में भी स्टोक्स को आउट कर दिया। इसके साथ ही उन्होंने अपने करियर में सर्वाधिक 11 बार स्टोक्स का विकेट लिया है।

ये हैं वो बल्लेबाज जो अब तक सबसे ज्यादा बार अश्विन का शिकार बने

1. बेन स्टोक्स (इंग्लैंड) - 11 बार

2. डेविड वॉर्नर (ऑस्ट्रेलिया) - 10 बार

3. एलेस्टर कुक (इंग्लैंड) - 9 बार

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल