लाइव टीवी

'वो रूह कंपा देने वाली फ्लाइट', जब टीम इंडिया को लगा कि लैंड नहीं करेंगे, आर अश्निन ने बताया डरावना किस्सा

Updated Jun 06, 2022 | 19:26 IST

Ashwin recalled a nightmarish flight experience: टीम इंडिया के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने फ्लाइट में पेश आए एक रूह कंपा देने वाले वाकये के बारे में बताया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
रविचंद्रन अश्निन
मुख्य बातें
  • भारतीय टीम 2020-21 में ऑस्ट्रेलिाय गई थी
  • दोनों टीमों के बीच सिडनी में तीसरा टेस्ट हुआ
  • टीम इंडिया फ्लाइट में डरावने अनुभव से गुजरी

भारतीय टीम के दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने 2020-21 बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के दौरान ऑस्ट्रेलिया में पेश आए एक डरावाने किस्से के बारे में बताया है। अश्विन का कहना है कि मेलबर्न से सिडनी जाते वक्त फ्लाइट में टीम इंडिया के खिलाड़ियों की रूह कांप गई थी। उन्होंने कहा कि एक लम्हे को पूरी टीम को ऐसा लगा कि वे सिडनी में कभी लैंड नहीं करेंगे।

'आंधी-तूफान से हुआ सामना'

अश्विन ने फ्लाइट के खौफनाक अनुभव का जिक्र डॉक्यूमेंट्री 'बंदों में था दम' के ट्रेलर लॉन्च पर किया। बता दें कि 'बंदों में था दम' ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐतिहासिक टेस्ट जीत पर बनी चार पार्ट की सीरीज है। अश्विन ने कहा, 'हमने सिडनी के लिए उड़ान भरी और फिर फ्लाइट का आंधी-तूफान से सामना हुआ। यह इतना डरावना था कि एक पल के लिए लगा कि फ्लाइट कभी जमीन पर नहीं लौटेगी।।'

भारत ने सिडनी में ड्रॉ खेला

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला सिडनी में खेला गया था। मैच में अश्विन ने नाबाद 39 और हनुमा विहारी ने नाबाद 23 रन की पारी खेली थी। दोनों ने छठे विकेट के लिए 62 रन की अहम साझेदारी की थी, जिसकी बदौलत टीम इंडिया सिडनी टेस्ट ड्रॉ कराने में सफल रही। इसके बाद भारत ने ब्रिस्बेन में चौथा टेस्ट जीतकर सीरीज 2-1 से अपने नाम की थी।

'मैंने कहा कि हम रोटेट करेंगे'

अश्विन ने सिडनी टेस्ट में अपनी और हनुमा की साझेदारी को याद करते हुए कहा कि हम मैदान पर जाते ही सहज हो गए थे। हमें पता चला कि परेशानी किया है। हनुमा चोट के कारण बैकफुट पर जा रहे थे। वह हैमस्ट्रिंग की चोट से जूझ रहे थे। जब मैं क्रीज पर गया तो मैं तेज गेंदबाजों के खिलाफ नहीं खेल पा रहा था। उस स्थिति में मैंने कहा कि हम रोटेट करेंगे और देखेंगे कि यह हमारे लिए कैसे काम करेगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल