लाइव टीवी

'हमें बहुत बुरा लगा', रविचंद्रन अश्विन ने बताया सिडनी में कैसे टीम इंडिया के साथ ज्‍यादती हुई

Updated Jan 25, 2021 | 12:24 IST

Ravichandran Ashwin: टीम इंडिया के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने बताया कि वह पाबंदी से आश्‍चर्यचकित रह गए थे क्‍योंकि दोनों ही देशों के खिलाड़ी एक ही जैव-सुरक्षित बबल में थे।

Loading ...
रविचंद्रन अश्विन
मुख्य बातें
  • रविचंद्रन अश्विन ने भारतीय खिलाड़‍ियों के साथ हुई ज्‍यादती का खुलासा किया
  • अश्विन ने बताया कि भारतीय खिलाड़‍ियों को ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेटरों के साथ एक ही लिफ्ट में जाने की अनुमति नहीं थी
  • अश्विन ने कहा कि मेहमान टीम के खिलाड़‍ियों के साथ खराब बर्ताव किया गया

नई दिल्‍ली: टीम इंडिया और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच हाल ही में बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी समाप्‍त हुई, जिसमें सिडनी में खेला गया तीसरा टेस्‍ट विवादों से भरा रहा। स्‍टीव स्मिथ, रिषभ पंत और हनुमा विहारी सहित अन्‍य खिलाड़‍ियों के दमदार प्रदर्शन के बावजूद यह टेस्‍ट मैच अन्‍य कारणों से सुर्खियों में रहा। अब रविचंद्रन अश्विन ने इस मैच से जुड़े ज्‍यादा खुलासे किए हैं। तमिलनाडु के ऑफ स्पिनर ने कहा कि टीम इंडिया के खिलाड़‍ियों को ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेटर्स के साथ एक ही लिफ्ट में जाने की अनुमति नहीं थी। 

रविचंद्रन अश्विन इस पाबंदी पर भौंचक्‍के रह गए क्‍योंकि दोनों ही देशों के खिलाड़ी एक ही जैव-सुरक्षित बबल में रह रहे थे। अश्विन यह कहने से बिलकुल भी नहीं चूके कि मेहमान टीम के खिलाड़‍ियों के लिए इस तरह का बर्ताव सहना बहुत मुश्किल था।

हमारे लिए इसे हजम करना मुश्किल था: रवि अश्विन

रविचंद्रन अश्विन ने आर श्रीधर के साथ यूट्यूब चैनल पर बातचीत करते हुए कहा, 'हम सिडनी पहुंचे, उन्‍होंने हमें कई पाबंदियों के साथ बंद कर दिया। सिडनी में एक बिलकुल अनोखी चीज हुई। यह बहुत अनजान थी। दोनों भारत और ऑस्‍ट्रेलिया एक ही बबल में ठहरे थे। मगर जब ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ी लिफ्ट का उपयोग कर रहे थे, तो भारतीय खिलाड़‍ियों को उसमें आने की अनुमति नहीं थी।'

अश्विन ने आगे कहा, 'सच में, हमें उस समय बहुत बुरा लगा। हम एक ही बबल में हैं। मगर जब आप लिफ्ट में होते हो और अन्‍य व्‍यक्ति के साथ जगह नहीं साझा कर सकते जबकि दोनों एक ही बबल में हैं। यह हमारे लिए हजम करना थोड़ा मुश्किल हो रहा था। हम सभी एक ही बबल में हैं, लेकिन आप लिफ्ट में जाकर उसे दूसरे खिलाड़ी से साझा नहीं कर सकते।' सिडनी टेस्‍ट के दौरान ही रविचंद्रन अश्विन का ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान टिम पेन के साथ विवाद हुआ था। अश्विन ने उम्‍दा पारी खेलकर मुकाबला ड्रॉ कराने में अहम भूमिका निभाई थी।

टिम पेन ने अश्विन का ध्‍यान भटकाने के लिए अपशब्‍दों का प्रयोग भी किया। इसके बाद अश्विन ने भी जवाबी हमला बोला और पेन से कहा- भारत आओ, वो तुम्‍हारे करियर की आखिरी सीरीज होगी। अश्विन इसके बाद पीठ दर्द की समस्‍या के कारण ब्रिस्‍बेन टेस्‍ट में हिस्‍सा नहीं ले सके। मगर उन्‍होंने सीरीज में कुल 12 विकेट झटके। 34 साल के ऑफ स्पिनर अब इंग्‍लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्‍ट सीरीज की तैयारियों में जुटे हैं। भारत और इंग्‍लैंड के बीच पहला टेस्‍ट चेन्‍नई में 5 फरवरी से शुरू होगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल