लाइव टीवी

IND vs ENG: इन दो भारतीय खिलाड़ियों पर रहेगी नजर, शानदार रिकॉर्ड्स के बेहद करीब हैं

Updated Jan 23, 2021 | 06:16 IST

Ishant and Jadeja near to big test records: जब टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने उतरेगी तो उसके दो दिग्गज खिलाड़ी- ईशांत शर्मा और रवींद्र जडेजा, कुछ बड़े रिकॉर्ड पूरे करने के करीब होंगे।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP, File Image
ईशांत शर्मा और रवींद्र जडेजा

नई दिल्लीः टीम इंडिया अब इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज खेलने जा रही है। फरवरी के पहले हफ्ते (5 फरवरी) से चेन्नई में दोनों टीमों के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज होगा और एक बार फिर से फैंस की नजरें टीवी स्क्रीन पर टिक जाएंगी। ऑस्ट्रेलिया को हराने के बाद टीम इंडिया के हौसले बुलंद हैं और इस बार तो मुकाबला भारतीय जमीन पर है, इसके अलावा टीम के कुछ खिलाड़ी फिट होकर वापस टीम में भी लौट चुके हैं, जिसमें ईशांत शर्मा भी शामिल हैं और रवींद्र जडेजा भी। ये दोनों ही खिलाड़ी कुछ खास रिकॉर्ड्स के करीब हैं।

ईशांत शर्मा दो रिकॉर्ड्स के करीब

भारत के अनुभवी तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में नहीं खेल पाए थे। चोटिल होने  के बाद अब वो टीम में दोबारा चुन लिए गए हैं और वो इंग्लैंड के खिलाफ अपने उस रिकॉर्ड को पूरा करना चाहेंगे जिसके वो बेहद करीब हैं। ईशांत शर्मा अब तक टेस्ट क्रिकेट में 297 विकेट ले चुके हैं और वो 300 टेस्ट विकेट के आंकड़े से महज 3 विकेट दूर हैं। वो 300 विकेट हासिल करने वाले छठे भारतीय खिलाड़ी बनेंगे।

इसके अलावा ईशांत शर्मा अब तक 97 टेस्ट मैच खेल चुके हैं और अगर वो इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में फिट रहते हुए तीन टेस्ट खेलने में सफल रहे तो वो 100 टेस्ट मैचों के आंकड़े तक पहुंच जाएंगे। वो 100 या उससे ज्यादा टेस्ट मैच खेलने वाले 11वें क्रिकेटर बनेंगे।

रवींद्र जडेजा इस रिकॉर्ड के नजदीक

भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा हाल में अच्छे फॉर्म में नजर आए हैं और उम्मीद है कि इस बार वो अपने उस रिकॉर्ड को पूरा कर लेंगे जिसके करीब वो काफी समय से हैं। ये आंकड़ा है 2000 टेस्ट रन का। जडेजा अब तक टेस्ट क्रिकेट में 1954 रन बना चुके हैं और वो 2000 रन के आंकड़े से सिर्फ 46 रन दूर हैं। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल