लाइव टीवी

एश्टन एगर ने कहा इस भारतीय क्रिकेटर की तरह बनना चाहता हूं

Updated Feb 22, 2020 | 18:49 IST

ऑस्टेलिया का युवा खिलाड़ी भारत के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा का फैन है और वो आगे चलकर उनके जैसा खिलाड़ी बनना चाहता है।

Loading ...
Aston agar

जोहान्सबर्ग: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के पहले टी-20 में बांए हाथ के स्पिन गेंदबजा एश्टन एगर ने हैट्रिक सहित पांच विकेट झटके। इस धमाकेदार प्रदर्शन के बाद एगर ने कहा कि भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा उनके फेवरेट खिलाड़ी हैं और वो उनके जैसा खिलाड़ी बनना चाहते हैं। 

पहले टी20 में ऑस्ट्रेलिया को जीत दिलाने वाले एश्टन एगर ने कहा कि इस भारतीय हरफनमौला से बातचीत का उन्हें काफी फायदा मिला। एगर ने बताया कि पिछले महीने ऑस्ट्रेलियाई टीम के भारत दौरे पर जडेजा से मिली सलाह उनके काफी काम आई। उन्होंने कहा, 'भारत के खिलाफ श्रृंखला के बाद मैने रविंद्र जडेजा से काफी बात की। स्पिन गेंदबाजी के बारे में उससे बातचीत करके मुझे काफी प्रेरणा मिली।'

जडेजा को खेलता देखने से मिलता है आत्मविश्वास 

उन्होंने कहा, 'वह दुनिया भर में मेरा सबसे पसंदीदा क्रिकेटर हैं। मैं उसकी तरह खेलना चाहता हूं और उनके जैसा बनना चाहता हूं। वह पूरा रॉकस्टार है। उसे खेलते देखने भर से मेरे भीतर आत्मविश्वास आ जाता है। बल्लेबाजी में उसका रवैया काफी सकारात्मक रहता है और वह मैदान पर उसी सकारात्मकता को लेकर उतरता है। वो एक आक्रामक फील्डर हैं और गेंद को स्पिन कराते हैं। वो जब मैदान पर होते हैं तो उनकी मौजूदगी का अपने आप पता चल जाता है। उस दौरान उनका आत्मविश्वास देखते ही बनता है। जब वो बल्लेबाजी करते हैं तब उनका रुख सकारात्मक रहता है और वो अपने आत्मविश्वास को मैदान पर साथ लेकर जाते हैं। 

आठवें ओवर में हासिल की हैट्रिक 

शुक्रवार को दक्षिण अफ्रीकी पारी के आठवें ओवर में एगर ने  फॉफ डुप्लेसी(24), एंडिले फेहलुकवायो(0) और डेल स्टेन(0) को लगातार तीन गेंदों में आउट कर अपनी हैट्रिक पूरी की। उनके कहर के कारण जीत के लिए 197 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मेजबान दक्षिण अफ्रीकी टीम 44/7 के स्कोर पर आ गई। इसके बाद मैच पूरी तरह ऑस्ट्रेलिया की झोली में चला गया। अंत में द. अफ्रीकी टीम 89 रन पर ढेर हो गई और 107 रन के बड़े अंतर से मैच गंवा दिया।      

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल