लाइव टीवी

INDvAUS: कनकशन के कारण टी20 सीरीज से बाहर हुए रवींद्र जडेजा, इस खिलाड़ी को मिली टीम में जगह 

Updated Dec 05, 2020 | 08:01 IST

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुक्रवार को कैनबरा में खेले गए तीन मैच की सीरीज के पहले टी20 मैच में दोहरी चोट खाने वाले रवींद्र जडेजा बाकी के दो मैचों से बाहर हो गए हैं।

Loading ...
रवींद्र जडेजा
मुख्य बातें
  • पहले टी20 के आखिरी ओवर में बल्लेबाजी के दौरान जडेजा को लगी थी हेलमेट पर गेंद
  • इसके बाद युजवेंद्र चहल को बतौर कनकशन सब्स्टीट्यूट किया गया एकादश में शामिल
  • जांच के बाद जडेजा हुए बाकी बचे दो मैचों से बाहर

कैनबरा: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में 23 गेंद पर नाबाद 44 रन की पारी खेलतक टीम इंडिया की 11 रन की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले रवींद्र जडेजा सीरीज के बाकी दो मैचों से बाहर हो गए हैं। बीसीसीआई ने आधिकारिक रूप से अपने ट्विटर हैंडल के जरिए ये जानकारी शुक्रवार को दी।

मिचेल स्टार्क की गेंद लगी थी हेलमेट पर 
बल्लेबाजी के दौरान पारी के 19वें ओवर में जडेजा की जांघ की मांस-पेशियों में खिंचाव आ गया था। इसके बाद 20वें ओवर में मिचेल स्टार्क की गेंद उनके हेलमेट पर लगी थी। ऐसे में पवेलियन लौटने के बाद जडेजा ने चक्कर आने की शिकायत की और उनकी जगह भारतीय टीम मैनेजमेंट ने कनकशन सब्सटीट्यूट के रूप में स्पिनर युजवेंद्र चहल को खिलाने का फैसला किया जिसपर कंगारू कोच ने आपत्ति जाहिर की और मैच रेफरी डेविड बून से बहस भी की। 

बीसीसीआई ने किया जडेजा के बाहर होने का ऐलान
ऐसे में माना जा रहा था कि कनकशन और हैमस्ट्रैंग की वजह से जडेजा अगले दो मैच के लिए टीम से बाहर हो सकते हैं और ऐसा ही हुआ। बीसीसीआई ने टीम इंडिया की पहले टी20 में 11 रन के अंतर से जीत के थोड़ी देर बाद जडेजा के बाकी के दो टी20 मैच से बाहर होने का ऐलान कर दिया। उनकी जगह टीम में तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को जगह दी गई है। 

बीसीसीआई ने इस बारे में आधिकारिक तौर पर बयान जारी करते हुए कहा, रवींद्र जडेजा शुक्रवार को कैनबरा में खेले गए टी20 मैच की पहली पारी के आखिरी ओवर में माथे के बांई ओर गेंद लगने के कारण कनकशन का शिकार हो गए हैं। पारी के ब्रेक के दौरान जांच में इस बात की पुष्टि हुई। जडेजा के ऊपर कुछ दिन नजर रखी जाएगी और जरूरत पड़ी तो शनिवार को उनके सिर का स्कैन किया जाएगा। ऐसे में वो सीरीज के बाकी दो मैचों में भाग नहीं ले पाएंगे। सीनियर सेलेक्शन कमिटी ने उनकी जगह शार्दुल ठाकुर को टीम में शामिल किया है।

तीन मैच की सीरीज का दूसरा मैच रविवार 6 दिसंबर और तीसरा मैच मंगलवार 8 दिसंबर को खेला जाएगा। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल