लाइव टीवी

रवींद्र जडेजा ने ऑस्‍ट्रेलिया में अंगूठे की कराई सर्जरी, फैंस से किया इस तरह की वापसी का वादा

Updated Jan 12, 2021 | 14:21 IST

Ravindra jadeja: टीम इंडिया के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने अंगूठे की सर्जरी करा ली है। दूसरे टेस्‍ट में भारत की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले जडेजा अब बेंगलुरु में राष्‍ट्रीय क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) में लौटेंगे।

Loading ...
रवींद्र जडेजा
मुख्य बातें
  • रवींद्र जडेजा को तीसरे टेस्‍ट में मिचेल स्‍टार्क की गेंद बाएं हाथ के अंगूठे पर लगी थी
  • स्‍कैन में दिखा के भारतीय ऑलराउंडर के अंगूठे में फ्रैक्‍चर है
  • जडेजा ने ऑस्‍ट्रेलिया में सर्जरी कराई और अस्‍पताल से फैंस के लिए फोटो पोस्‍ट की

सिडनी: ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा भारतीय क्रिकेट टीम के प्रमुख खिलाड़‍ियों में से एक हैं। जहां जडेजा पिछले 9-10 महीनों से गेंद के साथ दमदार प्रदर्शन करते विकेट चटकाने में कामयाब नहीं हुए, वहीं उनकी बल्‍लेबाजी में गजब का सुधार आया और इसमें तो किसी को हैरानी नहीं होगी कि वह दुनिया के सर्वश्रेष्‍ठ फील्‍डर्स में से एक हैं। जब ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्‍ट में उनके अंगूठे में चोट लगी तो यह अजिंक्‍य रहाणे और उनकी टीम के लिए बड़े झटके वाली खबर रही। जडेजा ने मौजूदा बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी में बेहतरीन प्रदर्शन किया था।

भारतीय टीम सिडनी टेस्‍ट के आखिरी दिन बैकफुट पर नजर आ रही थी। तब जडेजा ने काफी साहस दिखाया और पैड पहनकर दुनिया के सबसे तेज गेंदबाजी आक्रमण का सामना करने को तैयार नजर आए। मगर टीम को उन्‍हें बल्‍लेबाजी कराने की जरूरत नहीं पड़ी क्‍योंकि रविचंद्रन अश्विन और हनुमा विहारी ने शानदार साझेदारी करके मैच ड्रॉ कराने में सफलता हासिल की।

जडेजा का फैंस को विशेष संदेश 

जडेजा अब चौथे टेस्‍ट से बाहर हो चुके हैं। उन्‍होंने ऑस्‍ट्रेलिया में अपने अंगूठे की सर्जरी भी करा ली है। सर्जरी के बाद ऑलराउंडर ने अपना एक फोटो सोशल मीडिया अकाउंट्स के जरिये फैंस के साथ साझा किया और एक विशेष संदेश दिया। रवींद्र जडेजा ने ट्वीट किया, 'कुछ समय के लिए एक्‍शन से दूर रहूंगा जबकि सर्जरी पूरी हो चुकी है। मगर जल्‍द ही दमदार वापसी करूंगा।'

जडेजा ने तीसरे टेस्‍ट में ऑलराउंड प्रदर्शन किया था। उन्‍होंने ऑस्‍ट्रेलिया की पहली पारी में चार विकेट झटके और फिर बल्‍लेबाजी करते समय चोटिल होने के बावजूद नाबाद 28 रन बनाए। इसके अलावा उन्‍होंने स्‍टीव स्मिथ को रनआउट किया, जिसकी प्रशंसा दुनिया के कई क्रिकेट पंडित कर चुके हैं। 

बहरहाल, टीम इंडिया इस समय अपने चोटिल खिलाड़‍ियों से जूझ रही है। जडेजा के अलावा हनुमा विहारी और जसप्रीत बुमराह भी तीसरे टेस्‍ट में चोटिल हो गए हैं। विहारी के हैमस्ट्रिंग में खिंचाव आया जबकि बुमराह के पेट में फील्डिंग करते समय खिंचाव आया। मोहम्‍मद शमी, उमेश यादव और केएल राहुल पहले ही चोटिल होकर स्‍वदेश लौट चुके हैं। अब देखना होगा कि चौथे टेस्‍ट में टीम इंडिया किस प्‍लेइंग XI के साथ मैदान संभालेगी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल