लाइव टीवी

IPL: जानिए क्यों होगी आरसीबी की ब्लू जर्सी नीलाम? कहां होगा इससे मिली राशि का उपयोग 

Updated Sep 18, 2021 | 18:36 IST

विराट कोहली का कप्तानी वाली आरसीबी की टीम सोमवार को नीले रंग की जर्सी पहनकर मैदान में केकेआर के खिलाफ उतरेगी। इसके बाद इन जर्सियों की नीलामी होगी। जानिए क्या है पूरा मामला। 

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
आरसीबी की नीली जर्सी की नीलामी( साभार RCB)
मुख्य बातें
  • 20 सितंबर को केकेआर के खिलाफ बदला नजर आएगा आरसीबी का रंग
  • कोरोना वॉरियर्स को समर्पित नीले रंग की जर्सी पहनकर करेगी कोलकाता नाइट राइडर्स से मुकाबला
  • मैच के बाद खिलाड़ियों की ऑटोग्राफ वाली जर्सी की होगी नीलामी

नई दिल्ली: आम तौर पर आईपीएल के हर सीजन में विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी की टीम हरे रंग की जर्सी पहनकर एक मैच खेलती है लोगों को पर्यावरण संरक्षण का संदेश देती है। लेकिन रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम ने कोरोना संकट के बीच इस साल नीले रंग की जर्सी पहनकर मैदान में उतरने का फैसला किया है। इस जर्सी को टीम के कप्तान विराट कोहली ने शनिवार को लॉन्च किया। 

पीपीई किट के नीले रंग से खाती है मेल 
विराट सेना ब्लू रंग की जर्सी पहनकर आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के अपने पहले मुकाबले में सोमवार 20 सितंबर को अबुधाबी में कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ेगी। जर्सी का रंग कोरोना वायरस महामारी के दौरान जान जोखिम में डाल कर काम करने वाले योद्धाओं के पीपीई किट के नीले रंग जैसा है।

सभी खिलाड़ियों के दस्तखत वाली जर्सी की होगी नीलामी 
मैच के बाद सभी खिलाड़ी अपनी-अपनी जर्सी पर हस्ताक्षर करेंगे और इसके बाद इन जर्सियों की नीलामी की जाएगा। नीलामी से प्राप्त राशि का उपयोग भारत में वंचित समुदायों के बीच कोरोना के मुफ्त टीकाकरण कार्यक्रम में किया जाएगा।

गरीबों के कोरोना टीकाकरण में होगा राशि का उपयोग 
विराट कोहली ने टीम की ब्लू जर्सी को लॉन्च करने के बाद कहा, ये एक अलग तरह का नीले रंग की जर्सी है जो स्पोर्टिंग है। ये एक संदेश देने के साथ-साथ आरसीबी के लिए मील का पत्थर साबित होगी। मैच के बाद इन जर्सियों को नीलाम किया जाएगा और उससे मिली राशि को भारत में कोरोना के मुफ्त टीकाकरण कार्यक्रम में तेजी लाने के लिए इस्तेमाल किया जाएगा।'

यहां लगा सकते हैं जर्सी के लिए बोली 
इन जर्सियों की नीलामी fankind.org/rcb वेबसाइट पर 20 सितंबर से 2 अक्टूबर के बीच चलेगी। सबसे ज्यादा बोली लगाने वाले व्यक्ति को ऑटोग्राफ की गई जर्सी दी जाएगी।  
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल