लाइव टीवी

IPL 2021: आरसीबी में आया डिविलियर्स-मैक्सवेल की टक्कर का खिलाड़ी, हेड कोच ने कहा- इस दमदार प्लेयर का जवाब नहीं

Updated Aug 23, 2021 | 13:38 IST

RCB Head Coach Mike Hesson on Tim David: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर (आरसीबी) ने हाल ही में सिंगापुर के टिम डेविड को अपने साथ जोड़ा है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
एबी डिविलियर्स और ग्लेन मैक्सवेल
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2021 का दूसरा चरण यूएई में होगा
  • RCB ने एक पावर हिटर अपने साथ को जोड़ा है
  • हेड कोच माइक हेसन ने प्लेयर की तारीफ की है

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के एबी डिविलियर्स और ग्लेन मैक्सवेल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के सबसे धाकड़ बल्लेबाजों में से हैं। दोनों आरसीबी के लिए मध्यक्रम में खेलते हैं और किसी भी गेंदबाजी आक्रमण को तहस-नहस करना का माद्दा रखते हैं। लेकिन अब आरसीबी में डिविलियर्स और मैक्सवेल की टक्कर का एक खिलाड़ी और आ गया है, जिसके नाम टिम डेविड है। डेविड के आने से का मिडिल ऑर्डर और मजबूत हो गया है। हाल ही में आरसीबी ने सिंगापुर में जन्मे ऑस्ट्रेलिया में पले बढ़े 25 वर्षीय टिम डेविड के साथ करार किया है। वहीं, टीम के हेड कोच माइक हेसन का कहना है कि डेविड में डिविलियर्स और मैक्सवेल को रिप्लेस करनी की क्षमता है।

डेविड छह फुट पांच इंच के कद के डेविड ने 158 से अधिक की स्ट्राइक रेट से 14 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 558 रन बनाए हैं। उन्होंने कुल मिलाकर 49 टी20 मैच खेले है जिसमें बीबीएल (ऑस्ट्रेलिया) और पीएसएल (पाकिस्तान) में प्रतिनिधित्व भी शामिल है। उन्होंने इस दौरान 155 से अधिक की स्ट्राइक रेट से 1171 रन बनाए। बीबीएल में वह होबार्ट हरिकेंस और पर्थ स्कॉर्चर्स के लिए खेल चुके हैं। उन्होंने हाल ही में सरे के लिए रॉयल लंदन कप में दो लिस्ट ए शतक बनाए थे, जिसमें वार्विकशर के खिलाफ करियर की सर्वश्रेष्ठ 140 रन की पारी भी शामिल है।

'इसलिए डेविड को आरसीबी में शामिल किया'

माइक हेसन ने कहा, 'फिन एलन के जाने के साथ हमने अपने मध्यक्रम को मजबूत करने का फैसला किया। ऐसे में हमारे पास विकल्प थे तो इसलिए हमने टिम डेविड को आरसीबी स्क्वाड में शामिल कर लिया। वह इस समय 'द हंड्रेड' लीग में साउदर्न ब्रेव का हिस्सा हैं। उन्होंने सरे के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है। साथ ही उन्होंने होबार्ट हरीकेंस के लिए भी खुद को साबित किया है। वह एक दमदार प्लेयर है, जिसका जवाब नहीं। अगर जरूरत पड़ी तो डेविड सीधे ग्लेन मैक्सवेल या एबी डिविलियर्स की जगह खेल सकते हैं। वह बल्लेबाजी क्रम में अन्य विकल्प भी देते हैं।'

डेविड के अलावा इन खिलाड़ी को भी जोड़ा गया

गौरतलब है कि यूएई में आईपीएल 2021 के दूसरे चरण की शुरुआत से पहले आरसीबी ने तीन खिलाड़ियों के साथ करार किया है। आरसीबी ने टिम डेविड के अलावा श्रीलंका के स्टार ऑलराउंडर वानिंदु हसरंगा और तेज गेंदबाज दुषमंथा चमीरा को भी साइन किया है। हसरंगा को ऑस्ट्रेलिया के एडम जम्पा और चमीरा को डेनियन सैम्स की जगह लिया गया है। आरसीबी ने आईपीएल 2021 में अभी तक बेहतरीन प्रदर्शन किया है। विराट कोहली की टीम ने भारत में खेले गए टूर्नामेंट के पहले चरण में अपने शुरुआती सात मैचों में से पांच में जीत हासिल की।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल