लाइव टीवी

IPL 2021 के दूसरे चरण से पहले RCB में बड़ा फेरबदल, 3 खिलाड़ियों की एंट्री, हेड कोच समेत ये प्लेयर बाहर

Updated Aug 21, 2021 | 22:41 IST

आईपीएल 2021 का दूसरे चरण अगले महीने शुरू होगा। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के कई खिलाड़ी उपलब्ध नहीं रहेंगे, जिसकी वजह से टीम को कुछ बदलाव करने पड़े हैं।

Loading ...
भारत के खिलाड़ी टी20 सीरीज में
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2021 का दूसरा चरण
  • लगी का यह चरण यूएई में होगा
  • RCB के कई खिलाड़ी नहीं खेलेंगे

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 का दूसरा चरण 19 सितंबर से 15 अक्टूबर तक संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में खेला जाएगा। लीग का पहला चरण भारत में हुआ था, जिसे कोरोना केस सामने आने के बाद स्थगित करना पड़ा था। अब यूएई में टूर्मामेंट के बचे हुए 36 मैच 27 दिन के अंदर खेले जाएंगे। दूसरे चरण से पहले विराट कोहली की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) टीम में बड़े फेरबदल किए हैं। यह फैसला आरसीबी स्क्वाड का हिस्सा रहे कई खिलाड़ियों की अनुपलब्धता के कारण लिया गया है। साथ ही फ्रेंचाइज का हेड कोच भी बदल गया है।

आरसीबी में तीन खिलाड़ियों की एंट्री

आरसीबी ने श्रीलंका के स्टार ऑलराउंडर वानिंदु हसरंगा स्पिनर एडम जम्पा की जगह टीम में शामिल किया है। सफेद गेंद क्रिकेट में हसरंगा ने पिछले एक साल में प्रभावी प्रदर्शन किया है। 24 वर्षीय क्रिकेटर ने हाल ही में भारत के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया था, जिसके बाद उन्हें आईपीएल डील मिलने की उम्मीद जताई गई थी। वह भारत के सामने टी20 सीरीज में मैन ऑफ द सीरीज चुने गई थी। हरसंगा आईपीएल 2021 की नीलामी में बिक नहीं पाए था। उन्होंने 21 टी20 अंतरराष्ट्रीय में 192 रन बनाए हैं और 33 विकेट चटकाए हैं।

हसरंगा के अलावा आरसीबी ने श्रीलंका के दुष्मंथा चमीरा को भी लिया है। इंग्लैंड दौरे के बाद से फॉर्म में चल रहे श्रीलंकाई तेज गेंदबाज चमीरा ने भी भारत के विरुद्ध अपनी छाप छोड़ी थी। चमीरा को आईपीएल 2021 की नीलामी में कोई खरीदार नहीं मिला था। वह पहले राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा रहे चुके हैं। वह अब अपने दूसरे आईपीएल के लिए तैयार हैं। उन्होंने 28 टी20 अंतरराष्ट्रीय में 30 विकेट हासिल लिए हैं। बैंगलोर में तीसरे खिलाड़ी के रूप में टिम डेविड आए हैं। हाल समाप्त हुए रॉयल लंदन वन-डे कप के दौरान डेविड शानदार फॉर्म में दिखे। उन्होंने लिस्ट ए टूर्नामेंट में सरे के लिए 8 पारियों में 340 रन बनाए।

ये खिलाड़ी आरसीबी हुए बाहर

एडम जम्पा उन खिलाड़ियों में से एक थे, जिन्होंने आईपीएल 2021 का पहला चरण सस्पेंड होने से पहले टूर्मांट से नाम वापस ले लिया था। उन्होंने कहा था कि वह दूसर चरण में उपलब्ध नहीं रहेंगे। वह ऑस्ट्रेलिया की टी20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल किए गए है। रिपोर्ट के मुताबिक, जम्पा के अलावा चार और खिलाड़ी भी दूसरे फेज में उपलब्ध नहीं होंगे, जिनके नाम फिन एलन, केन रिचर्डसन और स्कॉट कुग्गेलैन हैं। बता दें कि आरसीबी का कोच भी बदल गया है। आरसीबी के क्रिकेट संचालन निदेशक माइक हेसन अब फ्रेंचाइजी के मुख्य कोच के रूप में काम करेंगे। वह साइमन कैटिच की जगह लेंगे, जिन्होंने निजी कारणों से इस्तीफा दे दिया। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल